छत्तीसगढ़बिलासपुर जिला

CG : सिम्स में भर्ती मरीज गर्मी से हलाकान, आपातकालीन वार्ड का भी हाल बुरा

बिलासपुर। भीषण गर्मी आने वाले एक दो दिन में पारा 45 डिग्री सेल्सियस को पार कर सकता है। मौजूदा स्थिति में 40 से 43 डिग्री सेल्सियस पारा चल रहा है। वहीं अभी से गर्मी ने अपना तेवर दिखाना शुरू कर दिया है, इसकी वजह से लोगों की बेचैनी बढ़ गई है। इसी तरह सिम्स में भर्ती मरीजों को भी गर्मी की मार झेलनी पड़ रही है, क्योंकि अभी तक वार्डों में कूलर लगाया नहीं जा सका है। अभी भी कूलर की मरम्मत कार्य चल रहा है। इधर वार्डों में मरीज गर्मी से हलकान हो रहे हैं।

सिम्स में 29 वार्डों का संचालन होता है। इसमें बर्न, हाईटेक मेडिसीन वार्ड के साथ आपातकालीन, मेंटल वार्ड को छोड़ दिया जाए तो अन्य वार्ड को ठंडा करने के लिए कूलर का ही उपयोग किया जाता है। इन वार्डों को ठंडा रखने के लिए कम से कम 120 बड़े कूलर की जरूरत पड़ती है। वहीं अब गर्मी अपना असर भी दिखाने लगा है। ऐसे में अब सिम्स में भर्ती मरीजों को भी गर्मी सताने लगी है, लेकिन बढ़ते गर्मी के बाद भी अभी तक वार्डों में क्षमता के अनुरूप कूलर नहीं लग पाए हैं।

इधर सिम्स प्रबंधन का कहना है कि तकरीबन दो दर्जन से ज्यादा कूलर कंडम हो चुके हैं। वहीं अन्य कूलरों की मरम्मत का काम चल रहा है। साफ है कि क्षमता के अनुरूप कूलर लगाने में 15 से 20 दिन तक का समय लग सकता है।

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button