CG : भिलाई के चोर का हरियाणा लिंक, गिरोह का हुआ खुलासा

दुर्ग। भिलाई की सुपेला थाना पुलिस ने एक अंतर्राज्यीय चोर गिरोह को पकड़ने में सफलाता पाई है। पुलिस ने गिरोह के तीन लोगों गिरफ्तार किया है। इनके बास से सोने चांदी के जेवरात, विदेशी नोट व नगदी रकम सहित करीब 8 लाख रुपये माल जब्त किया गया है।

चोरी के मामले में जानकारी देते हुए दुर्ग एएसपी सुखनंदन राठौर ने बताया कि जिले में लगातार चोरी के मामले हो रहे थे। बढ़ती चोरियों पर लगाम लगाने और आरोपियों को पकड़ने के लिए दुर्ग एसपी जितेंद्र शुक्ला ने एक विशेष टीम गठित की। टीम ने अराधियों की धरपकड़ के लिए विशेष सूत्र लगाए और जेल से रिहा हुए पूर्व के आदतन अपराधियों पर निगाह रखी। इसके साथ ही घटना स्थलों और आसपास लगे सीसीटीवी फूटेज को देखा गया। इसमें कुछ संदिग्ध लोग बाइक में सवार दिखे। जांच में पता चला कि बाइक सवार संदिग्ध लोग दूसरे प्रदेश के रहने वाले हैं। टीम ने उनका पता लगाया। इसके बाद सुपेला पुलिस हरियाणा राज्य के कुरुक्षेत्र जिला अंतर्गत शाहबाद स्थित डेहा कालोनी पहुंची और वहां से सुखविन्दर सिंग नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया। पूछताछ में उसने अपने साथी शाहबाद निवासी कार्तिक कुमार एवं विशाल कुमार के साथ मिलकर दुर्ग, भिलाई में चोरी की घटनाओं को अंजाम देना स्वीकार किया। पुलिस तीनों आरोपियों को गिरफ्तार दुर्ग लाई और फिर न्यायिक हिरासत में भेजा।

सुखविंदर ने पुलिस को बताया कि भिलाई में रहने वाला सुरजीत सिंह ने उन्हें भिलाई बुलाया था। यहां उसने पहले से तय करके रखा था कि किन घरों में चोरी करना है। इसके बाद सुरजीत के बताए मुताबिक उन्होंने 2 सूने मकानों में चोरी की घटना को अंजाम दिया। पुलिस आरोपियों के पास सो दो सोने की अंगूठी को भी जब्त किया है। पुलिस आरोपी सुरजीत सिंह को भी भिलाई से गिरफ्तार कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *