छत्तीसगढ़राजनांदगांव जिला

छुरिया: नियम कानून की धज्जियां उड़ाकर जनपद के दुकानों की खरीदी बिक्री

0 मामला व्यवसायिक परिसर छुरिया का
0 अनुबंध के शर्तों का दुकानदार नहीं कर रहे पालन

छुरिया- जनपद पंचायत की दुकानों की कुछ व्यवसायी नियम कानून की धज्जियां उड़ाकर खरीदी बिक्री कर रहे हैं । अनुबंध की शर्तों का पालन नहीं किया जा रहा है । आगामी जनपद की 16 जून को होनी वाली सामान्य सभा की बैठक में इस मुद्दे को उठाए जाने की चर्चा है ।

मिली जानकारी अनुसार अतिक्रमण से प्रभावित दुकानदारों के व्यवस्थापन के लिए छुरिया कल्लूबंजारी सड़क मार्ग एवं नए बस स्टैण्ड में लगभग दो सौ दुकानों का निर्माण कर उन्हें व्यवसाय के लिए नियम एवं शर्तों के साथ एग्रीमेण्ट कर न्यूनतम दर पर किराया निर्धारित कर दुकानदारों को सौंप दिया गया है । ताकि वे अपना व्यवसाय कर अपने परिवार का जीवन यापन कर सके । लेकिन कुछ दुकानदार बेखौफ नियम कायदे की धज्जियां उड़ाकर जनपद पंचायत की दुकानों की खरीदी बिक्री कर रहे हैं । ऐसा ही एक मामला जनपद पंचायत में सामने आया है, जहां एक दुकानदार कार्तिक राम साहू जिसको जनपद पंचायत की दुकान क्रमांक 37 को व्यवसाय करने दिया गया था , जिसकी मृत्यु होने पर उसके वारिसान पुत्र हेमन्त कुमार को नियम तहत दुकान का संचालन करना था । लेकिन उसने दुकान संचालन करने में असमर्थता जताते हुए नियम विरूद्ध सहमति पत्र देते हुए उक्त दुकान को अशोक जामुलकर को सौंप दिया है । उसके पश्चात अशोक कुमार ने जनपद पंचायत छुरिया में सहमति पत्र का उल्लेख करते हुए उक्त दुकान को अपने नाम पर नामांतरण किए जाने आवेदन पत्र जनपद पंचायत में दिया है । पत्र मिलते ही जनपद पंचायत के अधिकारियों के होश उड़ गए । इसी मामले को लेकर अब दुकानदार के विरूद्ध कार्यवाही करने कवायद शुरू हो गई है । आगामी 16 जून को सामान्य सभा की बैठक में इसे रखकर चर्चा होना तय किया गया है ।

0 जनपद ने बनाई सूची
जनपद पंचायत के अंतर्गत लगभग दो सौ दुकानों का निर्माण के बाद अनुबंध शर्तों पर प्रभावितों को सौंप दिया गया था । लेकिन व्यवसाय करना छोड़ इनमें से अधिकांश दुकानदारों ने या तो दुकान दूसरों को किराये पर दे दिया है या तो बेंच दिया है । इसकी भी एक सूची जनपद पंचायत ने बनाई है, जिस पर कार्यवाही होना तय किया गया है।

0 चिन्हांकित कर उन पर कड़ी कार्यवाही की अनुशंसा की जायेगी
इस मामले में जनपद पंचायत के सीईओ नारायण बंजारा से चर्चा की गई तो उन्होंने बताया कि शिकायत मिली है । सामान्य सभा की बैठक में चर्चा कर जनपद पंचायत से मिली दुकानों को जिन्होंने किराये पर या बिक्री कर दी है ऐसे दुकानदारों को चिन्हांकित करते हुए उन पर कड़ी कार्यवाही की अनुशंसा की जायेगी ।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button