छत्तीसगढ़

उदयपुर में पार्टी के चिंतन शिविर में शामिल होने के लिए CM बघेल रवाना, बताया क्या रहेगा एजेंडा?

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल चिंतन शिविर में शामिल होने के लिए दिल्ली रवाना हो गए हैं, वहां से वे उदयपुर जाएंगे. दिल्ली रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री बघेल ने रायपुर एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत की. उन्होंने बताया कि चिंतन शिविर में आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनावों पर चर्चा होगी. दिल्ली से राहुल गांधी संग एआईसीसी के सदस्य ट्रेन में बैठकर रवाना होंगे. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ मंत्री ताम्रध्वज साहू भी दिल्ली रवाना हुए हैं. कांग्रेस का कल उदयपुर में चिंतन शिविर शुरू हो रहा है.

उदयपुर में कल से कांग्रेस का होने जा रहा चिंतन शिविर

13 से 15 मई तक आयोजित चिंतन शिविर में 6 विषयों को मुख्य एजेंडा बनाया गया है. जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि राजनीति, अर्थव्यवस्था, कृषि नीति, सामाजिक न्याय, युवा और संगठन जैसे विषयों पर चर्चा होगी. लगातार तीन दिन तक चर्चा के बाद चिंतन शिविर का निचोड़ निकलेगा. आपको बता दें कि चिंतन शिविर में 400 से अधिक कांग्रेस के प्रतिनिधि शामिल हो रहे हैं. भूपेश बघेल राहुल गांधी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं संग ट्रेन से रात का सफर कर उदयपुर पहुंचेंगे.

दिल्ली रवाना होने से पहले सीएम बघेल ने की बातचीत

आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनावों के मद्देनजर चिंतन शिविर को काफी अहम माना जा रहा है. राहुल गांधी दूसरे राज्यों के विधानसभा चुनावों में अक्सर छत्तीसगढ़ मॉडल की प्रशंसा करते रहे हैं. आगामी लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस के काम का आधार छत्तीसगढ़ मॉडल हो सकता है? मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि सभी राज्यों में शासन के अपने-अपने मॉडल हैं. चिंतन शिविर में छत्तीसगढ़ और केरल मॉडल पर चर्चा होगी. देश की सबसे पुरानी पार्टी के संगठन को फिर से खड़ा करने पर मंथन होगा. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि एनएसयूआई, युवा कांग्रेस और महिला कांग्रेस की भूमिका, छात्रों, युवाओं, महिलाओं के बीच पार्टी की पहुंच पर भी चर्चा की जाएगी. उन्होंने कहा कि चिंतन शिविर में एक परिवार एक टिकट का भी मुद्दा होगा. 

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button