छत्तीसगढ़

CG : युवक ने कर ली ख़ुदकुशी, महादेव एप का सट्टेबाज गिरफ्तार

युवक को प्रताड़ित कर आत्महत्या के लिए भड़काने के आरोप में वांछित सट्टेबाज को कमिश्नरेट के लोहता थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्त मंडुआडीह थाना अंतर्गत मढ़ौली निवासी सौरभ शरण के पास से दो अदद मोबाइल फ़ोन बरामद किया है। साथ ही बैंक में जमा 78 लाख रुपए फ्रीज कराए हैं। घटना का खुलासा बुधवार को डीसीपी वरुणा जोन अमित कुमार ने किया।

प्रकरण के मुताबिक, लोहता थाना क्षेत्र के कोरौता की रहने वाली शिल्पी देवी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराया था कि उसके पति रणविजय सिंह को एक सट्टा खेलाने वाले व्यक्ति सौरभ शरण अक्सर प्रताड़ित करता था। जिसके कारण उसके पति ने रविवार देर रात अपनी दुकान में फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया। पुलिस ने महिला की शिकायत पर हत्या के लिए भड़काने समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस अब आरोपी गिरफ्तार कर उसके खिलाफ आवश्यक विधिक कार्यवाही कर रही है।

डीसीपी वरुणा जोन अमित कुमार ने बताया कि एक व्यक्ति रणविजय सिंह ने रविवार को फांसी लगा ली थी। उनकी पत्नी ने इस बाबत शिकायत दर्ज कराई थी और सुसाइड नोट भी जमा कराया था। इसकी जांच की गई तो बैंक में ट्रांजेक्शन और कुछ कैश लेन-दें हुआ था। इसके बाद उक्त आरोपित को गिरफ्तर कर उसके बैंक अकाउंट में जमा पैसों लगभग 8 लाख रुपयों को सीज कराया गया है।

डीसीपी ने बताया कि महादेव एप्प और अन्य एप्प के माध्यम से सट्टेबाजी चल रही रही। इस पर पुलिस कार्यवाही करने की तैयारी में है। सजहां भी इस तरह की शिकायत मिलेगी उस पर कार्यवाही की जाएगी। गौरतलब है कि वाराणसी में सट्टेबाजी काफी तेजी से बढ़ रही है। पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने मंगलवार को ही इसके लिए पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखा था। जिसके बाबत उन्होंने एक कथित पत्रकार और एक वकील की ऑडियो रिकॉर्डिंग भी भेजी थी।

youtube

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button