मध्य प्रदेश

त्यौहारों में तैनात होगी हथियारों-अश्रुगैस से लैस पुलिस

भोपाल

प्रदेश में होली पर शांति व्यवस्था कायम रहे, कोई अनहोनी घटना न हो और प्रदेश के लोग रंगों के त्यौहार उमंग उत्साह से मना सके, इसके लिए मध्य प्रदेश में जिला पुलिस बल के अलावा बड़े पैमाने पर अतिरिक्त पुलिस फोर्स सड़कों पर उतारा जा रहा है। यह फोर्स हथियारों के साथ ही टीयर गैस से लैस रहेगा। साथ ही बलवा उपकरणों से भी इस बल को लैस रखा जाएगा। यह पूरा अतिरिक्त बल हर पुलिस रेंज के आईजी के अधीन रहेगा। अतिरिक्त बल शनिवार को रेंज में पहुंच जाएगा जो रंग पंचमी तक तैनात रहेगा।

इसमें सबसे ज्यादा कंपनी भोपाल, जबलपुर और उज्जैन पुलिस रेंज को दी गई है।  पुलिस मुख्यालय ने होली और रंगपंचमी पर सुरक्षा की दृष्टि सभी पुलिस रेंज को अतिरिक्त बल दिया गया है। भोपाल पुलिस कमिशनर सहित जबलपुर और उज्जैन आईजी को को तीन-तीन अतिरिक्त कंपनियां पुलिस मुख्यालय ने दी है। भोपाल पुलिस कमिश्नर को 7वीं और 13 वीं वाहिनीं की डीजीपी रिजर्व की एक-एक कंपनी के अलावा एक कंपनी क्यूआरएफ की भी दी गई है। इन तीन कंपनियों के अलावा सातवीं वाहिनी के 50 नव आरक्षक भी इस दौरान ड्यूटी पर तैनान रहेंगे। वहीं भोपाल ग्रामीण आईजी को दो कंपनी दी गई है। ये कंपनी राजगढ़, विदिशा, सीहोर के साथ ही बैरसिया क्षेत्र में तैनात होगीं। एसपी भोपाल ग्रामीण को 40 जवानों का बल अलग से पुलिस मुख्यालय ने दिया है। नर्मदापुरम के लिए एक कंपनी डीजीपी रिजर्व बल से दी गई है।

इंदौर में अश्वरोही दल भी रखेगा नजर
इंदौर पुलिस कमिश्नर को एक कंपनी दी गई है। डीजीपी रिजर्व कंपनी 18 वीं वाहिनी शिवपुरी की यहां पर तैनात रहेगी। इनके अलावा 15 वीं वाहिनी, आरएपीटीसी से नवप्रशिक्षित आरक्षक भी यहां पर तैनात रहेंगे। इंदौर में अश्वरोही दल भी तैनात रहेगा। इंदौर ग्रामीण आईजी रेंज को भगौरिया के लिए पहले से ही बल दिया जा चुका है। इसके अलावा भी अभी फिर से बल दिया गया है। ग्वालियर के दो कंपनी दी गई हैं। जबलपुर को तीन कंपनी दी गई हैं। उज्जैन को भी तीन कंपनी दी गई है।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button