मध्य प्रदेश

झिराघाटी चेकपोस्ट पर एक चौपहिया वाहन को रोककर जब वाहन की तलाशी ली तो लगभग 17 लाख नगद मिले, पूछताछ जारी

नरसिंहपुर
नरसिंहपुर पुलिस ने थाना सुआतला अंतर्गत झिराघाटी चेकपोस्ट पर एक चौपहिया वाहन को रोककर जब वाहन की तलाशी ली, तो उसमें लगभग 17 लाख नगद मिले वही जब वाहन चालक से रकम के बारे में पूछा गया तो वह कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाया। जिसके बाद पुलिस ने रकम को जब्त कर वाहन सवारों को अपनी अभिरक्षा में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। पूरे मामले की जानकारी देते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नागेन्द्र पटेरिया ने बताया, कि विधानसभा क्षेत्र 120 तेन्दूखेडा अंतर्गत थाना सुआतला क्षेत्र अंतर्गत एसएसटी, एफएसटी.3 एवं पुलिस टीम द्वारा झिराघाटी चेकपोस्ट पर आने जाने वाले वाहनों की चेकिंग की जा रहा थी।
 
चालक नहीं दे पाया संतोषजनक जवाब
इसी दौरान सागर की ओर से एक टाटा कंपनी की कार क्रमांक एमपी 04 टी, 4612 को चेक पोस्ट पर रोक कर वाहन चालक का नाम पूछने पर उसके द्वारा अपना नाम प्रदीप राठौर पिता जयप्रकाश राठौर उम्र 48 साल निवासी आटाकस मोहल्ला सीहोर बताया गया। इसके उपरान्त वाहन की तलाशी लेने पर उसे 16,99,500.रूपये नगद पाये जाने पर संबंधित से आवश्यक दस्तावेज पूछे जाने पर उसके द्वारा दस्तावेज प्रस्तुत न करने से रूपये जप्त किये गए है। पुलिस ने मामले को जांच में लिया है।

 
उक्त कार्यवाही में एफएसटी प्रभारी गौरव बानखेडे एवं थाना प्रभारी, निरीक्षक अनुपमा शर्मा, उप निरीक्षक अंकित रावत, विजय धुर्वे,, एएसआई मालवीय, प्रधान आरक्षक जितेंद्र पटेल, आरक्षक सोहन, सत्येंद्र बैन की मुख्य भूमिका रही है।

उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव.2024 को शांति पूर्वक संपन्न कराने के लिए जिले में अवैध कारोबार पर पूर्णतः प्रतिबंध लगाने, जिला अंतर्गत विभिन्न क्षेत्रों में 17 स्थानों पर नाकाबंदी की जाकर सर्चिंग अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें संदिग्ध व्यक्तियों एवं अवैध कारोबारियों की धरपकड की जा रही है। इसी प्रकार जिले में 14 एफएसटी भी लगायी गयी है जो निरंतर क्षेत्र में भ्रमण कर रही है।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button