छत्तीसगढ़राजनांदगांव जिला

राजनांदगाँव : भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल पर मारपीट व आचार संहिता उल्लंघन का लगाया आरोप

राजनांदगाँव। भारतीय जनता पार्टी जिला अध्यक्ष रमेश पटेल,भाजपा प्रत्याशी के निर्वाचन अभिकर्ता सुरेश एच लाल, उपाध्यक्ष आभा तिवारी, महामंत्री राजेन्द्र गोलछा, वरिष्ठ नेता संतोष अग्रवाल, सचिन बघेल, सावन वर्मा, मूलचंद भंसाली, व रवि सिन्हा ने एक संयुक्त बयान में कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल पर आज दिनभर आचार संहिता का उल्लंघन करने व मारपीट करने का गंभीर आरोप लगाया हैं।

     भाजपा मीडिया सेल द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार भाजपा नेताओं ने कहा कि आज दिनभर कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल दस से अधिक गाड़ियों के काफिले के साथ दिनभर घूमते रहें और मतदान केंद्रों के भीतर कई दर्जन लोगों के साथ प्रवेश करते रहें, जिसमें उनके साथ दुर्ग-भिलाई-रायपुर के अवांछनीय तत्वों की फौज भी थी। औधोगिक ग्राम टेड़ेसरा में श्री बघेल जब सैकड़ों लोगों के साथ मतदान केंद्र में प्रवेश कर रहे थे तब भाजपा कार्यकर्ता जिसमे महिलाये भी शामिल थी, ने उनका विरोध किया तथा कहा कि मतदान केंद्र के भीतर अकेले अपने अंगरक्षक के साथ जाये, किन्तु इस बात पर टेड़ेसरा ग्राम के कांग्रेसी कार्यकर्ता, व दुर्ग-भिलाई से आये उनके गुर्गों ने भाजपा कार्यकर्ताओं जिसमें महिलाये थी के साथ मारपीट शुरु कर दी, भाजपा की महिला कार्यकर्ता पद्मिनी साहू, भूमिका, सविता, भगवती साहू, संध्या पांडे, रेखा पटेल सहित अन्य महिलाओं के साथ गाली – गलौच व अभद्र भाषा का प्रयोग करने लगे। उक्त महिला नियमों का हवाला देते हुए अड़ गई तब जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण के अध्यक्ष भागवत साहू, उनका भाई देवलाल साहू, पुत्र चंद्रकांत साहू व जितेंद्र साहू, भतीजा सतीश साहू एवं नल आपरेटर राजेन्द्र देशमुख सहित लगभग 20-25 लोगों ने पोलिंग बूथ गेट के सामने भाजपा की महिला कार्यकर्ताओं से मारपीट की। जिससे भाजपा महिला नेत्री पद्मिनी साहू को गंभीर चोटे आई हैं, पद्मिनी साहू के पुत्र के साथ भी मारपीट की गई। घटना की सूचना प्राप्त होने पर पूर्व सांसद अभिषेक सिंह तुरंत टेड़ेसरा पहुचे एवं स्थिति को शांत करवाया भाजपा ऐसे कृत्य की घोर निंदा करती हैं और चुनाव आयोग एवं प्रशासन से कड़ी कार्यवाही की मांग करती हैं। इस आशय का ज्ञापन पार्टी नेताओं व ग्रामवासियों ने सोमनी थाने में दिया हैं, तथा भाजपा नेताओं ने  निर्वाचन अधिकारी व लोकसभा पर्यवेक्षक को अलग से ज्ञापन सौपा हैं।

     भाजपा नेताओं ने आगे कहा की भूपेश बघेल चुनाव में बुरी तरह पराजित हो रहें हैं उन्हे इस बात का आभास हो गया हैं। पूरे संसदीय क्षेत्र में आज चली मोदी लहर से वे विचलित हो गए हैं, और इस तरह से टेड़ेसरा में ऐसी मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया हैं।

हार की आशंका से बौखलाए भूपेश — मधुसूदन यादव

भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी संतोष पांडे के चुनाव संयोजक मधुसूदन यादव ने कहा कि आज जिले की आठों विधानसभा में मोदी की लहर तेजी से चल पड़ी, और शुरुआती दौड़ में ही संदेश आने शुरू हो गए की सभी और भाजपा बढ़त की ओर अग्रसर है। चारों ओर भाजपा के पक्ष में माहौल दिखने लगा, सभी भाजपा के पंडालो में लोगों का हुजूम उमर पड़ा,और कांग्रेस के पंडाल खाली नजर आए । ऐसी स्थिति में भूपेश बघेल ने दुर्ग-भिलाई से असामाजिक तत्वों को लाकर संस्कारधानी का माहौल खराब करने का प्रयास किया। श्री यादव ने कहा कि लोकतंत्र में इस तरह की हरकत निंदनीय है, पूर्व मुख्यमंत्री के नाते उन्हें निर्वाचन नियमों का स्पष्ट ज्ञान है कि 50-60 की संख्या में दल बल के साथ मतदान केंद्र में प्रवेश वर्जित है, परंतु इसके बावजूद भूपेश बघेल एवं उसके कार्यकर्ता उत्तेजित होकर महिलाओं पर टूट पड़े और मारपीट कर यह बता दिया कि वे हार की कुंठा से ग्रसित है। मधुसूदन यादव ने कहा कि राजनांदगांव की जनता ने अपना मतदान के रूप में आदेश दे दिया है। मतगणना के दिन 4 जून को उन्हें वापस पाटन भेजने का आदेश यहां की जनता देगी और भाजपा प्रत्याशी संतोष पांडे भारी मतों से विजई होंगे।

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button