छत्तीसगढ़बिलासपुर जिला

CG : बुजुर्ग को वीडियो कॉल रिसीव करना महंगा पड़ा, लड़की हुई न्यूड और फिर…

बिलासपुर। साइबर ठगी के मामले दिनोंदिन बढ़ते जा रहे हैं। आजकल एक खास पैटर्न पर ये ठग लोगों को शिकार बना रहे हैं। ये उन बुजुर्गों को टारगेट कर रहे हैं जो हाल-फिलहाल में रिटायर हुए हैं। इनके निशाने पर महिलाएं और बच्चे भी हैं। एक ऐसा ही मामला छत्तीसगढ़ से सामने आया है, जहां एक सेवानिवृत्त तहसीलदार को दस लाख रुपए गंवाने पड़ गए। पीड़ित की उम्र 70 साल है। दरअसल, उनके पास एक लड़की का वीडियो कॉल आया जो उन्हें अपना प्राइवेट पार्ट्स दिखाने लगी।

जानकारी के मुताबिक, रिटायर्ड तहसीलदार की पहचान शंकर पाटले के रूप में हुई है। वह 70 साल के हैं। शंकर बिलासपुर के अरपा ग्रीन्स कॉलोनी में रहते हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि आठ मार्च 2024 की रात उनके मोबाइल पर एक अनजान नंबर से कॉल आया। फोन करने वाली महिला ने हैलो कहने के बाद कॉल कट कर दिया। इसके बाद देर रात उनके मोबाइल पर वीडियो कॉल आया। कॉल में किसी का चेहरा नहीं दिख रहा था। लेकिन वीडियो कॉल करने वाली लड़की उन्हें अपना सीना और प्राइवेट पार्ट्स दिखाने लगी। ऐसा करके उसने तुरंत कॉल काट दिया।

दूसरे दिन सुबह रिटायर्ड तहसीलदार के मोबाइल पर एक और अनजान नंबर से कॉल आया। फोन करने वाले ने खुद को साइबर क्राइम डीएसपी बताते हुए अश्लील वीडियो इंटरनेट पर अपलोड होने की जानकारी दी। साथ ही वीडियो को डिलीट कराने के लिए एक मोबाइल नंबर दिया। इसके बाद उन्हें बदनामी का डर दिखाकर वसूली शुरू कर दी गई। डरे हुए बुजुर्ग ने जालसाजों को 10 लाख रुपए दे दिए। इसके बाद भी उनसे रुपए मांगे जाते रहे। आए दिन की पैसों की मांग से परेशान होकर रिटायर्ड तहसीलदार ने घटना की शिकायत साइबर थाने में की है। इस पर पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। दरअसल, दस लाख रुपए मांगने के बाद भी साइबर ठग उनसे लगातार पैसों की डिमांड कर रहे हैं। अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी देकर आरोपियों ने उन्हें अपना शिकार बनाया।

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button