छत्तीसगढ़महासमुन्द जिला

CG : स्वच्छता में लापरवाही, सीएमओ ने लगाई फटकार

महासमुंद। शहर की सफाई व्यवस्था को लेकर मुख्य नगर पालिका अधिकारी टॉमसन रात्रे ने सोमवार को अधिकारी-कर्मचारियों की समीक्षा बैठक ली। इस दौरान मुख्य नगर पालिका अधिकारी ने प्रभारी सहित सफाई जमादारो, सुपरवाइजरो को स्वच्छता में लापरवाही बरतने पर फटकार लगाई। उन्होंने सभी सुपरवाइजरो (सफाई जमादार) को मैदान में रहकर सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

आगामी स्वच्छ सर्वेक्षण को देखते हुए नगर पालिका अधिकारी ने सफाई व्यवस्था की समीक्षा बैठक आहुत की। इसमें स्वच्छता प्रभारी दिलीप चन्द्राकर, स्वच्छ भारत मिशन के नौशाद बक्श, सफाई जमादार जीतू सोनी, सुरेश प्रसाद तिवारी, हेम सिगं ध्रुव, सुपरवाइजर लाल चंद्र सेन्द्रे, महेश कुमार, वीर कुमार, विकास कुमार यादव, गोपाल किशन सोना समेत अन्य विभागीय कर्मचारी उपस्थित रहें। मुख्य नगर पालिका अधिकारी ने निर्देशित किया कि आगामी स्वच्छ सर्वेक्षण को दृष्टिगत रखते हुऐ अभी से सफाई व्यवस्था में मुस्तैद रहकर कचरे का उचित निपटान करने की आवश्कता है।

बैठक में शुरुआत में ही मुख्य नगर पालिका अधिकारी टॉमसन रात्रे ने स्वच्छता व्यवस्था में लापरवाही होने पर प्रभारियोंको जमकर फटकारा। रात्रे ने कहा, शहर में स्वच्छता व्यवस्था में लापरवाही बरती जा रही है। कुछ स्थानों से कचरा संग्रहण नहीं हो रहा है, वहीं निपटान में भी लापरवाही भी बरती जा रही है। पालिका में पदस्थ नियंत्रण कर्ता भी लापरवाही बरत रहे हैं। शहर में अब स्वच्छता सर्वेक्षण के मानकों के अनुसार ही सफाई व्यवस्था होगी। इसमें किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अंत में मुख्य नगर पालिका अधिकारी ने सफाई व्यवस्था नियंत्रणकर्ता से कहा की देखने में आया है कि आप फील्ड में रहकर कार्य कराने में रूचि नहीं ले रहे है जिसके कारण सफाई व्यवस्था प्रभावित हो रही है। आज से सब फिल्ड में रहकर कार्य करांऐगे। उनके द्वारा कभी भी अचानक निरीक्षण किया जा सकता हैं। सफाई व्यवस्था में लापरवाही पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button