Uncategorized

सूरजपुर : अब बैग लेस डे पर सभी बच्चे एक ही यूनिफॉर्म में नजर आएंगे

पूर्व माध्यमिक शाला तिवरागुड़ी में शिक्षिका ममता वर्मा ने अपने बड़े भाई स्वर्गीय महेश कुमार वर्मा की स्मृति में विद्यालय में दर्ज समस्त बच्चो को टी शर्ट वितरित की। इनका उपयोग बैग लेस-डे शनिवार को सभी बच्चे एक ही यूनिफार्म में पहुंच के योग आदि गतिविधियों को विद्यालय में करेंगे।

इस अवसर पर पंडित भारद्वाज, विकासखंड शिक्षा अधिकारी, पीतांबर सिंह संकुल प्राचार्य, घनश्याम दुबे बीआरपी, दीवान सिंह जन शिक्षक, संत लालयादव प्रधान पाठक के उपस्थिति में संपन्न हुआ। संकुल प्राचार्य मरावी ने ममता वर्मा के सोच व कार्य की सराहना करते हुए बच्चों को नियमित विद्यालय आकर अध्ययन करने की सलाह दी। घनश्याम दुबे ने इस तरह की सुविधा शासकीय स्कूल के बच्चों को मिलने से बच्चों का उत्साह बढ़ेगा तथा बच्चे उत्साहित होकर पढ़ेंगे एवं गुणवत्ता का विकास होगा। पंडित भारद्वाज ने कुमारी ममता वर्मा के पदस्थ से ही नवाचार कर विद्यालय को सुसज्जित करने, पुस्तकालय की व्यवस्था करने, बागवानी की व्यवस्था करने, शून्य नवाचार कर अध्यापन कर बच्चों के गुणवत्ता सुधार हेतु किए गए प्रयास की सराहना की तथा उनके द्वारा बैगलेस डे को किए जाने वाले विभिन्न गतिविधियों हेतु यूनिफॉर्म हेतु टी-शर्ट प्रदान करने की इच्छा शक्ति की सराहना की व विद्यालय में पदस्थ समस्त शिक्षकों से आह्वान किया कि अब विद्यालय में पर्याप्त शिक्षकों की पदस्थापना हो गई है, सभी शिक्षक नियमित अध्यापन कर बच्चों के गुणवत्ता स्तर में सुधार लाएं।

बच्चों को कहा कि आपके पढ़ने-बढ़ने का पूरा अवसर है आपके लिए खुला आसमान है मेहनत करे लक्ष्य निर्धारित करने का प्रयास करे। इस अवसर पर शिक्षक ईश्वर प्रसाद डड़सेना, दीप्ति कंवर, मिलन सिदार उपस्थित रहे। सभी बच्चे प्रसन्न थे और उत्साहित होकर योग, व्यायाम एवं शैक्षिक गतिविधियों को करने हेतु संकल्पित दिखे।

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button