मध्य प्रदेश

महाकौशल के ‘विकास प्लान’ में 12600 करोड़ की सौगातें

जबलपुर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जबलपुर में रानी दुर्गावती के स्मारक का भूमिपूजन करेंगे। रानी दुर्गावती की आज 500वीं जयंती है। पीएम इसके अलावा 12 हजार करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण/ शिलान्यास करेंगे, साथ ही जनसभा को संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जबलपुर में 100 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले वीरांगना रानी दुर्गावती के स्मारक व उद्यान का शिलान्यास और भूमिपूजन सहित करीब 12,600 करोड़ की राशि की सौगात देंगे। प्रधानमंत्री का आगमन दोपहर तीन बजे होगा। आगमन के मद्देनजर शहर में कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। प्रधानमंत्री द्वारा दी जाने वाली सौगातों के तहत जिन परियोजनाओं के तहत काम होगा, उनमें सड़क, रेल, गैस पाइप लाइन, आवास और स्वच्छ पेयजल जैसे काम शामिल हैं। प्रधानमंत्री का स्वागत करने प्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल सुबह ही जबलपुर पहंच गए थे।

यह प्रमुख परियोजनाएं
प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्री आयोजन स्थल गैरीसन ग्राउंड पहुंचेंगे जहां मुख्य कार्यक्रम आयोजित है।  मोदी यहां प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी में 128 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित परियोजना, मंडला, जबलपुर और डिंडोरी जिलों में 2350 करोड़ रुपये की जल जीवन मिशन परियोजनाएं, सड़क  सुधार के लिए 4800 करोड़ रुपये की परियोजनाएं, एनएच 346 के झरखेड़ा-बैरसिया-ढोलखेड़ी की सड़क, एनएच 543 के बालाघाट-गोंडिया खंड को चार लेन, एनएच 347सी के खलघाट से सरवरदेवला, एनएच 47 के टेमागांव से चिचोली खंड को चार लेन और 1850 करोड़ रुपये से अधिक की रेल परियोजनाएं आदि प्रमुख हैं।

 

 

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button