मध्य प्रदेश

शांतिपूर्ण तरीके से निर्वाचन हुआ संपन्न

मतदान दलों का वापसी में हुआ स्वागत, स्वरुचि भोज की रही व्यवस्था

अनूपपुर

विधानसभा निर्वाचन 2023 की संपूर्ण निर्वाचन प्रक्रिया शांतिपूर्ण रूप से संपन्न हुई। निर्वाचन संपन्न कराकर वापस आने पर मतदान दलों का मतदान सामग्री वापसी केन्द्र पॉलिटेक्निक महाविद्यालय अनूपपुर में स्वागत किया गया। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आशीष वशिष्ठ ने निर्वाचन प्रक्रिया में लगे समस्त अधिकारियों कर्मचारियों के परिश्रम एवं लगन की सराहना की। मतदान दल के अधिकारी-कर्मचारी तथा सुरक्षा बल को सामग्री जमा कराने के बाद सामग्री वितरण स्थल के बाहरी प्रांगण में भोजन की व्यवस्था की गई थी, जहां मतदान कराकर लौटे मतदान दल के लोगों ने स्वरुचि भोज किया। मतदान दलों के मतदान कार्मिकों ने जिला प्रशासन द्वारा मतदान केन्द्रों में की गई व्यवस्था तथा सामग्री वितरण वापसी के प्रबंधन, भोजन, स्वल्पाहार आदि की नायाब व्यवस्था की मुक्त कंठ से सराहना करते हुए जिला प्रशासन के प्रति आभार व्यक्त किया।     
    कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने अनूपपुर जिले के समस्त मतदाताओं जिन्होंने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है, उनकी सराहना करते हुये कहा कि जिला प्रशासन को आप सभी पर गर्व है। उन्होंने कहा जो लोग इस बार किसी कारणवश मतदान नही कर पाएं वे अगली बार अवश्य मतदान कर अपना कर्तव्य निभाएं और जिन्होंने इस बार मतदान कर जिले का मान बढाया है वे जिम्मेदारी की इस राह में सतत् रूप से आगे बढें और शतप्रतिशत मतदान को प्राप्त कर लोकतंत्र को सशक्त करने में सहयोग करें। उन्होंने जिले के सभी पत्रकारों के कार्य की सराहना करते हुये आभार व्यक्त किया कि आप सभी का सहयोग प्रशासन को मतदाता जागरूकता के अभियान से लेकर शांतिपूर्ण एवं व्यवस्थित निर्वाचन प्रक्रिया संपन्न कराने में सतत् रूप से मिला। मतदान प्रतिशत में वृद्धि में लोकतंत्र के चतुर्थ स्तंभ की भूमिका सराहनीय रही।  

शांतिपूर्ण ढंग से मतदान कराने के लिए कलेक्टर ने व्यक्त किया आभार

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आशीष वशिष्ठ ने विधानसभा निर्वाचन 2023 के लिए 17 नवम्बर 2023 को अनूपपुर जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्र कोतमा, अनूपपुर एवं पुष्पराजगढ़ में शांतिपूर्ण ढंग से मतदान सम्पन्न कराने के लिए निर्वाचन में लगे समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों तथा अनूपपुर जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्रों के मतदाताओं के प्रति आभार व्यक्त किया है।  

ईवीएम एवं वीवीपैट मशीनें स्ट्रांग रूम में जमा

जिले के समस्त 699 मतदान केन्द्रों की ईवीएम एवं वीवीपैट मशीनें मतदान दलों से प्राप्त कर सामग्री वापसी केन्द्र पॉलिटेक्निक महाविद्यालय अनूपपुर में विधानसभावार स्ट्रांग रूम में व्यवस्थित रूप से रख दी गई है। समस्त स्ट्रांग रूमों में पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था है। साथ ही सीसीटीवी कैमरों के द्वारा निगरानी भी की जा रही है। निर्वाचन आयोग द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार 3 दिसंबर को प्रातः 08 बजे से मतगणना का कार्य प्रारंभ कर दिया जायेगा।

प्रेक्षकों की उपस्थिति में हुई संवीक्षा

पॉलिटेक्निक महाविद्यालय अनूपपुर में सामान्य प्रेक्षक कोतमा एवं अनूपपुर श्री शेखर विद्यार्थी एवं सामान्य प्रेक्षक पुष्पराजगढ़ श्री एजाज अहमद भट की उपस्थिति में अनूपपुर जिले की तीनों विधानसभा क्षेत्रों कोतमा, अनूपपुर एवं पुष्पराजगढ़ के निर्वाचन संबंधी फार्म-17ए एवं अन्य प्रपत्रों की संवीक्षा की गई। इस अवसर पर संबधित विधानसभा क्षेत्रों के रिटर्निग अधिकारी एवं अभ्यर्थी एवं उनके प्रतिनिधि उपस्थित थे।

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button