छत्तीसगढ़राजनांदगांव जिला

पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर पे्रस क्लब ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन, कलेक्‍टर ने क्‍या कहा देखे वीडियों

50 लाख का स्वास्थ्य बीमा कराने तथा कोरोना से मृत्यु पर न्यूनतम 50 लाख रूपये की क्षतिपूर्ति आश्रितों को देने की रखी मांग

एक दिन पहले वरिष्ठ पत्रकार पूरन साहू की कोरोना से हुई थी मौत

पत्रकारगण अभी भी सदमे में

राजनांदगांव. कोरोना संक्रमण के बीच पत्रकारों को कोरोना वारियर्स की तर्ज पर ५० लाख का स्वास्थ्य सुरक्षा बीमा सहित कोरोना पॉजिटिव से मृत्यु पर न्यूनतम ५० लाख रूपये की क्षतिपूर्ति राशि आश्रितों को देने की मांग को लेकर प्रेस क्लब राजनांदगांव के पदाधिकारियों ने मंगलवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम कलेक्टर टी के वर्मा को ज्ञापन सौंपा. इस दौरान काफी संख्या में पत्रकारबंधु शामिल थे.

मिली जानकारी के मुताबिक नांदगांव में भी तेजी से कोरोना संक्रमण का फैलाव हो रहा है. कोरोना संक्रमण के बीच पत्रकार जोखिम उठाकर अपना कार्य कर रहे हैं. स्वास्थ्य कर्मचारी तथा पुलिस जवानों की तरह कोरोना से जंग लडऩे में समाज, शासन तथा प्रशासन के साथ सक्रिय भागीदारी का निर्वहन भी पत्रकारों द्वारा बखुबी किया जा रहा है. कोरोना वारियर्स की तरह सुरक्षा एवं जोखिम कवच उपलब्ध कराने की मांग को लेकर मंगलवार को प्रेस क्लब के अध्यक्ष सचिन अग्रहरि तथा अन्य पदाधिकारियों ने कलेक्टर टी के वर्मा से मुलाकात की. मुलाकात के दौरान कोरोना से वरिष्ठ पत्रकार पूरन साहू की मृत्यु पर उनके परिवार को न्यूनतम ५० लाख रूपये की क्षतिपूर्ति राशि दिलाने के साथ-साथ परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दिए जाने की मांग भी की गई. मुलाकात के दौरान कलेक्टर टी के वर्मा ने भी पत्रकारों की मांगों को जायज ठहराते हुए अश्वस्त किया है.

इस दौरान पूर्व अध्यक्ष सूरज बुद्धदेव से लेकर वरिष्ठ पत्रकार अशोक पांडे, सचिव अनिल त्रिपाठी, संदीप साहू, कमलेश सिमनकर, किशोर सिल्लेदार,जयदीप शर्मा, प्रकाश यादव, सुनील श्रीवास्तव, अखिलेश खोब्रागढ़े, अंकित श्रीवास्तव, राकेश यादव, सूर्यकांत यादव सहित काफी संख्या प्रिंट, इलेक्ट्रानिक तथा फोटोग्राफर विंग के पदाधिकारी व सदस्यगण उपस्थित थे. इस दौरान सोशल डिस्टेंस का भी विशेष पालन किया गया.

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button