संस्कारधानी

कौन है वह निर्दयी मां जिसने जिंगर के तुकडे़ को जिंदा नाले में फैका! नवजात शिशु ने दमतोडा़


राजनांदगांव. शहर के स्टेशनपारा की नाली में रविवार सुबह एक दिन के नवजात शिशु मिलने से मोहल्ले में सनसनी फैल गई। लोगों की नजर पड़ी तो उसे नाली से निकालकर सुबह 6 बजे मेडिकल कॉलेज अस्पताल में दाखिल कराया गया था, जहां उसे एसएनसीयू (गहन चिकित्सा केंद्र) में रखा गया । बच्चे का वजन तीन किलोग्राम था ।

डॉक्टरों ने अगला 24 घंटा बच्चे के लिए बेहद नाजुक बताया था। लेकिन अस्पताल में ईलाज के दो घण्टे में ही नवजात ने दम तोड़ दिया।
11 डिग्री सेल्सियस तापमान में ठंड के बीच रातभर नाली के बहते पानी में पड़े होने के बाद भी बच्चा जिंदा मिला था। लोग व डॉक्टर इसे कुदरत का करिश्मा मान रहे थे। यह बच्चा किसका है और किसने इसे वहां फेंका है। पुलिस इस मामले की तफ्तीश में जुटी हुई है। नवजात बालक है, इसके बाद भी नाली में पड़े मिलने के बाद लोग इसे नाजायज संतान मान रहे हैं।
मिली जानकारी अनुसार स्टेशनपारा वार्ड 12 गली नंबर 4 में तड़के 5 बजे लोगों ने बच्चे के रोने की आवाज सुनी आसपास देखा तो नाली में नवजात शिशु पड़ा हुआ था। पानी का बहाव चल रहा था। बच्चे का मुंह के बल लेटा था, लोग वीडियो और फोटो बनाने लगे, तभी वहीं की रहने वाली रेखा भट्टा व अर्चना नागदेवे ने बच्चे को उठाया। इसके बाद पुलिस व चाइल्ड लाइन वालों को सूचना दी गई। 6 बजे बच्चे को मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचाया गया। इलाज के दौरान ही उसकी मौत हो गई ।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close