छत्तीसगढ़राजनांदगांव जिला

होली नजदीक, बढ़ गया शराब का अवैध कारोबार

छुईखदान (नईदुनिया न्यूज)। होली त्योहार नजदीक आते ही नगर में अवैध शराब का कारोबार बढ़ गया है। नगर की गली-गली में अवैध शराब बिक रही है। इसके बाद भी विभागीय अधिकारी कार्रवाई करने के बजाय हाथ में हाथ धरे बैठे हुए हैं। शराब तस्कारों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने के कारण बेधड़क शराब बेच रहे हैं। यहीं नहीं चखना सेंटरों में भी खुलेआम लोगों को बैठाकर शराब पिलाई जा रही है। त्योहार नजदीक आते ही तस्करों की सक्रियता बढ़ गई है।

चखना सेंटरों में छलक रहा जामः शराब दुकान बंद होने के बाद भी सेंटरों में शराब पीने-पिलाने का दौर चलते रहता है। वर्तमान में स्थिति यह है कि चखना सेंटर के आस-पास शराब पीने के बाद शराबी गाली-गलौज करते रहते है। कभी-कभी तो माहौल बेहद खराब हो जाता हैं। गौरतलब है कि इस समय सरकार द्वारा शराब दुकान का संचालन किया जा रहा है। लेकिन नियम विपरीत चखना दुकानें एक बार फिर संचालित की जा रही है। चखना सेंटर के संचालक आबकारी नियमों की जमकर धज्जियां उड़ा रहे हैं। निर्धारित दूरी 50 मीटर के दायरे का ध्यान न रखकर उन्हीं के परिसर में अवैध चखना दुकानों का संचालन किया जा रहा है।

नगर का माहौल हो रहा खराब : अवैध शराब ब्रिकी होने के कारण नगर का माहौल खराब हो रहा है। शराब पीने के बाद आए दिन गाली-गलौच व मारपीट की घटनाएं हो रही है। वहीं शराबी प्रतिबंधित प्लास्टिक कैरीबैग एवं डिस्पोजल का उपयोग कर गंदगी एवं पर्यावरण को नुकसान पहुंचा रहे हैं। चखना सेंटर में शराब पीने के बाद शराबी पानी पाउच, डिस्पोजल को खेत में फेंक देते हैं। इधर, कतिपय लोग चखना संचालकों से उगाही भी कर रहे हैैं। उगाही के एवज में कार्रवाई नहीं होने का भी भरोसा दिला रहे हैं।

वर्जन

अवैध चखना सेंटर संचालित होने की जानकारी मिली है। जल्द ही चालानी कार्रवाई की जाएगी। अवैध चखना सेंटरों को हटाया जाएगा। – सविता वर्मा , उपनिरीक्षक आबकारी, छुईखदान

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button