छत्तीसगढ़राजनांदगांव जिला

अफसरों ने जन चौपाल लगाकर सुनी ग्रामीणों की समस्या

औंधी । ग्राम नवागांव में जन चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी गई। वहीं मौके पर कई समस्याओं का निराकरण किया गया। औंधी पुलिस द्वारा महिला संबंधी अपराध जैसे घरेलु हिंसा, मानसिक प्रताड़ना, पाक्सो एक्ट एवं अन्य गंभीर अपराधों के संबंध में महिलाओं एवं नबालिक बच्चो को जागरूक किया गया। साथ ही साथ जन चौपाल के माध्यम से गांव के लोगो के समस्यों को सुन कर त्वरित कार्रवाई व समाधान किया गया। ग्रामीणों द्वारा गांव में शांति स्थापित करने एवं अपराध मुक्त गांव का निर्माण में पुलिस का सहयोग करने के लिए संकल्प लिया। चौपाल के दौरान महिला संबंधी, नबालिक बच्चों पर घटित अपराध, चोरी, लूट, हत्या, आनलाईन ठगी, एटीएम का पीन एवं ओटीपी न बताने, आनलाइन शापिंग, जमीन के संबंध में धोखाधड़ी जैसे अन्य गंभीर अपराधों के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई। पुलिस अधीक्षक डी श्रवण ने जिले में स्थित समस्त थाना क्षेत्रों में जनचौपाल की कार्रवाई के लिए एएसपी सुरेशा चौबे को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। उन्होंने थाना प्रभारियों को निर्देशित किया है कि अपने-अपने थाना क्षेत्रान्तर्गत स्थित ग्रामों का एक रोस्टर तैयार करें तथा उक्त रोस्टर अनुसार प्रति सप्ताह किसी ग्राम में जनचौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुने। इस दौरान थाना प्रभारी तोरणदास डहरिया समेत बड़ी संख्या में ग्रामीणा मौजूद रहे।

संक्रमण से बचाव के लिए किया प्रेरित डोंगरगढ़। कोरोना का कहर जारी है। दिन ब दिन संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। ब्लाक के ग्राम भोथली हाटस्पाट बनकर उभरा है। कुछ दिनों पहले भोथली में 55 संक्रमित मरीज मिले थे। जिसके बाद प्रशासन ने भोथली को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। कंटेनमेंट जोन के लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लगातार जागरुक किया जा रहा है। जिपं सदस्य प्रभा साहू, जनपद सभापति महेश सेन, सरपंच प्रमिला कंवर, ग्राम अध्यक्ष चोवाराम वर्मा, राधेलाल देवांगन, कोटवार, पंच व रोजगार सचिव द्वारा ग्रामीणों को जागरुक किया गया। साथ ही कोरोना गाइड लाइन की गंभीरता से पालन करने, मास्क पहनने, शारीरिक दूरी का पालन करने, भीड़ में जाने से बचने, हाथों को बार-बार साबुन से धोने, सैनिटाइजर का उपयोग करने की सलाह दी गई।

ग्रामीणों को बांटे गए मास्क औंधी। कोरोना संक्रमण के प्रभाव को रोकने व ग्रामीणों को संक्रमण के प्रति जागरुक करने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र औंधी में निश्शुल्क मास्क का वितरण किया गया। इस दौरान उपस्थित लोगों को कोरोना संक्रमण के लक्षण बताकर एहतियात बरतने प्रेरित किया गया। साथ ही साथ ही कोरोना गाइड लाइन की गंभीरता से पालन करने, मास्क पहनने, शारीरिक दूरी का पालन करने, भीड़ में जाने से बचने, हाथों को बार-बार साबुन से धोने, सैनिटाइजर का उपयोग करने, बार-बार नाक को नहीं छूने, सांस खांसी बुखार होने पर जांच करने की सलाह दी गई। इस दौरान जपं सीइओ डीडी मंडले, सरपंच कैलाश बाई ठाकुर, बोड़ेगांव सरपंच कंचनमाला भूआर्य, राजेंद्र ठाकुर, पवन कुमार कोराम, गीता, उपसिंग रावटे व अन्य मौजूद रहे।

संक्रमण को हल्के में ले रहे ग्रामीण, बरत रहे लापरवाही चिल्हाटी। कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या बढ़ने के बाद चिल्हाटी पुलिस चौकन्नाा हो गई है। थाने के पुलिसकर्मी लगातर ग्रामीणों को जागरुक कर मास्क लगाने की सलाह दे रहे हैं। इसके बाद भी ग्रामीण इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। घर से बिना मास्क पहने निकल रहे हैं। पुलिस के लाख समझाइस के बाद भी बिना मास्क के सड़कों में निकलने वाले लोगों पर चालानी कार्रवाई की गई। गौरतलब है कि जिले के विभिन्ना थाना क्षेत्रों में कोरोना वायरस अपना तांडव मचाना शुरू कर दिया है। चिल्हाटी पुलिस ने बिना मास्क के बेवजह घूमने वालो समझाइश दी है। साथ ही चालानी कार्रवाई के लिए तैयारी रहने की चेतावनी दी।

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button