छत्तीसगढ़राजनांदगांव जिला

निजी अस्पताल पहुंचा रेमडेसिविर का 288 वायल्स, विधायक दलेश्वर ने मांगे दस्तावेज

राजनांदगांव। कोरोना के गंभीर संक्रमित मरीजों के इलाज में जरूरी रेमडेसिविर इंजेक्शन की जिले में भी कालाबाजारी हो रही है। इसकी शिकायत के बाद डोंगरगांव विधायक दलेश्वर साहू रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी रोकने स्वास्थ विभाग के दस्तावेज खंगाल रहे हैं। शनिवार को रेमडेसिविर का 288 वायल्स जिले के एक निजी अस्पताल में पहुंचा। इसकी सूचना मिलते ही विधायक दलेश्वर ने स्वास्थ विभाग से दस्तावेज मांगे हैं। इसके अलावा भी विधायक दलेश्वर ने जिले की जानकारी मांगी है। विधायक के दस्तावेज मांगे जाने पर ड्रग विभाग ने शहर से लगे सुंदरा मल्टीस्पेसिलिटी हास्पिटल से रेमडेसिविर इंजेक्शन के क्रय-विक्रय की पूरी जानकारी मंगाई है।

जिले में आए 288 रेमडीसिविर इंजेक्शन सीधे निजी अस्पताल पहुंच गया। अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि उन्होंने इसकी खरीदी की है, जबकि नियमानुसार रेमडीसिविर इंजेक्शन का स्टाक देने का प्रावधान प्रशासन के पास है। बावजूद सीधे निजी हास्पिटल को 288 वायल्स देना जांच का विषय बन गया है। सुंदरा मल्टीस्पेसिलिटी हास्पिटल के डायरेक्टर नेमीचंद जैन ने बताया कि हमने कंपनी से सीधे खरीदी की है। इससे पहले भी कंपनी से खरीदी की गई थी। मार्च माह में ही 12 लाख रूपए कंपनी को एडवांश दिया गया था, जिस पर कंपनी इंजेक्शन भेज रही है। प्रशासन से हमें केवल 20 से 25 रेमडेसिविर इंजेक्शन ही मिल रहा है, जबकि हमें हास्पिटल में हर रोज सौ इंजेक्शन लग रहा है।

प्रशासन का नियंत्रण जरूरी डोंगरगांव विधायक दलेश्वर साहू ने कहा कि रेमडेसिविर इंजेक्शन को लेकर लगातार शिकायत सामने आ रही है। इसके कारण मैंने जानकारी मांगी है। सुंदरा मल्टीस्पेसिलिटी हास्पिटल में 288 वायल्स सीधे पहुंची है। यह इंजेक्शन गंभीर संक्रमित मरीजों के लिए हैं। इसलिए कहां कितना सप्लाई हो रहा है।इसकी जानकारी प्रशासन के पास होनी चाहिए। रेमडेसिविर के क्रय-विक्रय पर प्रशासन का नियंत्रण होना चाहिए। इस संबंध में ड्रग इंस्पेक्टर संजय जाड़ेकर ने कहा कि अभी तक जिले में किसी तरह की कालाबाजारी की शिकायत नहीं मिली है। लगातार जानकारी ली जा रही है। विधायक ने सुंदरा मल्टीस्पेसिलिटी हास्पिटल में रेमडेसिविर इंजेक्शन के क्रय-विक्रय की जानकारी मांगी है, जिसके लिए हास्पिटल प्रबंधन को पत्र भेजकर जानकारी मंगाई गई है।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button