छत्तीसगढ़राजनांदगांव जिला

पांच में से 3 गिरफ्तार किए गए, बाकी फरार आरोपियों की तलाश जारी, कार में खींचकर किया गया था अपहरण

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के युवक का अपहरण कर पांच बदमाशों ने अर्धनग्न किया फिर वीडियो बनाकर 30 लाख रुपए फिरौती मांगी। मामले में सोमनी पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, बाकी दो फरार है। सभी आरोपी दुर्ग और राजनांदगांव के रहने वाले है। जिन्होंने वारदात को अंजाम दिया है। फ़िलहाल आरोपियों के पास से एक कार बरामद की गई है।
प्रार्थी ने अपने अपहरण की खुद लिखवाई FIR
पुलिस ने बताया कि प्रार्थी झुमुक लाल साहू (53वर्ष) धनोरा गांव, दुर्ग का रहने वाला है। उसने 9 जुलाई को थाना सोमनी में आवेदन दिया। जिसमें बताया कि, 5 जुलाई को अंजोरा गांव दुर्ग पारा निवासी सोमेश वैष्णव ने पुरानी देनदारी की रकम को वापस करने के लिए शासकीय अस्पताल सोमनी के पास बुलाया था। जहां वह सुबह करीब 10 बजे पहुंचा तो सोमेश वैष्णव अपने चार साथियों के साथ जो सभी मास्क पहनकर चेहरे को ढके हुए थे। सफेद रंग की कार में शासकीय अस्पताल के पास आया और बाइक को जबरदस्ती छीन लिया। उसके साथ आए अन्य 4 लड़कों ने उसे जोर जबरदस्ती कर कार में बैठा लिया।

कार में मोबाइल फोन, पर्स में रखे 15 हजार रुपए, एटीएम कार्ड, सोने की अंगूठी व चैन को जबरदस्ती छिनकर अपने पास रख लिया। फिर कार में बैठे मास्क पहने एक लड़के ने कहा कि तुम मेरी भांजी को प्रेग्नेंट किए हो अगर 30 लाख रुपए की व्यवस्था नहीं करोगे तो मारकर फेंक देंगे।

अपहरण करने में इसी कार का इस्तेमाल किया गया। अभी फिलहाल पुलिस की कस्टडी में है।

अपहरण करने में इसी कार का इस्तेमाल किया गया। अभी फिलहाल पुलिस की कस्टडी में है।

मारपीट कर निर्वस्त्र किया और शराब पिलाई
पुलिस को झुमुक लाल साहू ने बताया कि रकम की व्यवस्था नहीं होने पर मुख्य आरोपी सोमेश वैष्णव और उसके अन्य चार साथियों के द्वारा गाड़ी रोक कर मारपीट की, और जबरदस्ती शराब पिलाकर नग्न अवस्था में वीडियो बनाकर 30 लाख रुपए देने की फिरौती की मांग की गई।

राजनांदगांव एसपी डी. श्रवण ने बताया कि मामले में फरार आरोपी की गिरफ्तारी के लिए थाना सोमनी और सायबर सेल की संयुक्त टीम गठित की गई। अलग-अलग क्षेत्रों में स्टाफ रवाना किया गया, तलाश के दौरान मुख्य आरोपी सोमेश वैष्णव (38वर्ष) को उसके भिलाई स्थित घर से गिरफ्तार कर पूछताछ की गई। जिसमें उसने ओम प्रकाश यादव (30 वर्ष) और योगेश देवांगन (27 वर्ष) के ठिकाने की सूचना दी जिसके बाद दोनों को पकड़ लिया गया। बाकी अन्य इंदल यादव और शिवा कांत ताम्रकार की तलाश की जा रही है।

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button