छत्तीसगढ़राजनांदगांव जिला

राजनांदगांव : अंग्रेजी स्कूल के तीन भवन व बाथरूम जर्जर, भड़के पालक

० डीईओ के विरूद्ध एफआईआर दर्ज करने की हुई मांग
राजनांदगांव। जिला शिक्षा अधिकारी हेतराम सोम के द्वारा उच्च अधिकारियों को यह जानकारी देकर वाहवाही लुटा जा रहा है कि उनके द्वारा वर्ष 2019-20 में बंद हुए सीआईटी ग्रीप फिल्ड स्कूल, राजनांदगांव के आरटीई के 61 गरीब बच्चों को शासकीय प्राथमिक शाला (अंग्रेजी माध्यम), गंजपारा, जिला राजनांदगांव में वर्ष 2021 में प्रवेश दिलाया जा चुका है, जबकि इस स्कूल में पूर्व से ही 170 दर्ज संख्या थी और वर्तमान में इस स्कूल की दर्ज संख्या 234 है, लेकिन तत्कालिक बीईओ राजनांदगांव के द्वारा दिनांक 09.07.2021 और 30.07.2021 को जिला शिक्षा अधिकारी राजनांदगांव हेतराम सोम को निरीक्षण रिपोर्ट प्रस्तुत कर यह जानकारी दिया गया था कि इस स्कूल के तीन कमरे और टायलेट जर्जर हालत में है, जिसे डिस्मेंटल किया जाना प्रस्तावित है और तीन जर्जर भवनों में अध्यापन कार्य कराना संभव नहीं है।
पालकों का यह आरोप है कि यह जानकारी जिला शिक्षा अधिकारी हेतराम सोम ने पालकों से छिपाई गई और ऐसे जर्जर भवनों में उनके बच्चों को पढ़ने हेतु प्रवेश दिलाया जाकर बच्चों के जान को जोखिम में डाला गया जो कि बेहद गंभीर प्रवृत्ति का अपराध है। पालकों ने यहां तक कह दिया कि जिला शिक्षा अधिकारी हेतराम सोम के द्वारा उनके बच्चों को मारना चाहते है और ऐसे जिला शिक्षा अधिकारी के विरूद्ध तत्काल एफआईआर दर्ज होना चाहिए।
बिलासपुर में संचालित एक प्रायवेट स्कूल के बाथरूम की दीवार गिर जाने से एक 2री कक्षा की छात्रा की दिनांक 4 जनवरी 2022 को मौत हो गई, इसलिए अब पालक कलेक्टर को लिखित शिकायत कर डीईओ सोम के विरूद्ध एफआईआर दर्ज करने की मांग कर रहे है।

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button