छत्तीसगढ़राजनांदगांव जिला

राजनांदगांव: विद्यार्थीयों की महाविद्यालय के विकास में अहम भूमिका होती है : प्राचार्य डॉ. टांडेकर


पत्रकारिता विभाग द्वारा वर्चुअल एलुमनी मीटिंग का आयोजन

राजनांदगांव। शासकीय दिग्विजय महाविद्यालय में प्राचार्य डॉ. के. एल. टांडेकर के निर्देशन में पत्रकारिता विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. बी.एन. जागृत के मार्गदर्शन में वर्चुअल भूतपूर्व छात्र सम्मेलन का आयोजन किया गया। पत्रकारिता विभाग के भूतपूर्व छात्रों ने भाग लिया जिसमें महाविद्यालय एवं पत्रकारिता विभाग में अपने द्वारा बिताए गए स्वर्णिम पलों के अनुभव को साझा किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. के. एल. टांडेकर ने कहा कि महाविद्यालय में अपनी शिक्षा पूर्ण करने के उपरांत आज विद्यार्थी मीडिया के विभिन्न क्षेत्रों में अपना योगदान दे रहे हैं। यह महाविद्यालय के लिए गर्व की बात है। विद्यार्थीयों की महाविद्यालय के विकास में भी अहम भूमिका होती है विद्यार्थी हमारे देश के भविष्य है आगे चलकर यह सभी विद्यार्थी अपने क्षेत्र में आगे बढ़ कर समाज और देश के बेहतर विकास सुनिश्चित करेंगे। प्राचार्य डॉ. टांडेकर ने कहा कि महाविद्यालय के विकास के लिए भूतपूर्व छात्रों को प्रयास करते रहना चाहिए जिससे उनका महाविद्यालय और विकास करें। इस अवसर पर विभागाध्यक्ष डॉ. जागृत ने अपने उद्बोधन में सभी भूतपूर्व छात्रों का स्वागत कर धन्यवाद दिया एवं अपने कार्यों पर ज्यादा से ज्यादा तरक्की कर अपने कार्य लक्ष्य की प्राप्ति करने का आशीर्वाद प्रदान किया।
प्राध्यापक अमितेश सोनकर ने कहा कि आप सभी विद्यार्थी हमारे देश के भविष्य हैं। आप सभी महाविद्यालय में अध्ययन करते हुए मीडिया को जाना है आशा है कि आपके हर क्षेत्र में यह अध्ययन सहायक सिद्ध हो।
भूतपूर्व छात्र वीआईपी न्यूज़ चैनल ब्यूरो चीफ पंकज शर्मा ने अपनी पढ़ाई जीवन के बारे में जानकारी देते हुए पत्रकारिता के हर एक पहलू पर अनुभव साझा किए एवं वर्तमान में अध्ययनरत छात्रों को भी पत्रकारिता के क्षेत्र में मोटिवेट किया एवं स्टूडियो के कार्यप्रणाली को ऑनलाइन माध्यम से दिखाया। वही रोहित झा ने पत्रकारिता की पढ़ाई के साथ-साथ अन्य क्रियाकलापों में भाग लेने का सुझाव दिया तथा उसने अपने दृढ़ निश्चय को कैसे प्राप्त किया और कितनी कठिनाई होती हैं उनके बारे में जानकारी दी।
कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय 2020-21 में प्रवीण सूची में नाम स्थापित करने वाले छात्रा महिमा सोनी ने कहा कि मुझे मेरे करियर के बारे में क्लियर नहीं थी जब मैं पत्रकारिता विभाग में प्रवेश ली तो मुझे आगे क्या करना है यह स्पष्ट हुआ। वही हरीश सोनवानी, पूजा डेकाटे, प्रफुल्ल तिवारी ने अपना अनुभव साझा किया। प्राध्यापक लोकेश शर्मा भूतपूर्व छात्र के साथ-साथ वर्तमान में सहायक अध्यापक के पद पर कार्यरत हैं अपने अनुभव को साझा किया साथ ही अब निश्चित ही वर्तमान में अध्ययन कर रहे छात्र-छात्राओं को पूरी तरह से महाविद्यालय में सुविधा देने की कोशिश की जा रही है।
कार्यक्रम के अंत में सहायक प्राध्यापक रेशमी साहू ने डॉ. के. एल. टांडेकर, विभागाध्यक्ष डॉ. बी.एन. जागृत सहयोगी प्राध्यापक अमितेश सोनकर, लोकेश शर्मा एवं सभी भूतपूर्व विद्यार्थियों का आभार व्यक्त किया तथा सभी विद्यार्थियों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी तथा भविष्य में ऐसे कार्यक्रम में विद्यार्थियों के सहयोग की अपेक्षा व्यक्त की।

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button