देश

500 रुपये से कम कीमत में अनलिमिटेड कॉलिंग और डाटा वाले प्लान

जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया

रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया तीनों कंपनियों के प्लान पिछले साल दिसंबर में महंगे हुए हैं। उसके बाद कई बार इन कंपनियों के प्लान अपडेट हुए हैं, हालांकि कीमत के बढ़ने के बाद भी ग्राहकों को प्लान के साथ 28 दिनों की ही वैधता मिल रही है जिसे लेकर काफी बवाल हुआ। सोशल मीडिया पर ग्राहकों ने अपना गुस्सा निकाला। विरोध के बाद हाल ही में ट्राई ने कहा है कि टेलीकॉम कंपनियों को कुछ प्लान 30 दिनों की वैधता वाले भी रखने चाहिए। इसके लिए कंपनियों को 60 दिनों का वक्त दिया गया है। अब यदि आप रिचार्ज कराने वाले हैं और 500 रुपये से कम कीमत में एयरटेल, जियो या वोडाफोन आइडिया के बेस्ट प्लान की तलाश कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। इस रिपोर्ट में हम आपको Jio, Airtel और VI के 500 रुपये से कम कीमत वाले बेस्ट प्लान के बारे में बताएंगे।

airtel 179

एयरटेल के पास एक 179 रुपये का प्लान है जिसमें कुल 2 जीबी डाटा मिलता है। एयरटेल के इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है। एयरटेल के इन प्लान में हर रोज 100 SMS मिलते हैं और सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग भी मिलती है। इसके अलावा एयरटेल के पास 359 रुपये का भी एक प्लान है जिसमें हर रोज 2 जीबी डाटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग और 28 दिनों की वैधता मिलता है।विज्ञापन

Airtel 299

एयरटेल के पास 299 रुपये का भी एक प्लान है जिसमें 28 दिनों की वैधता के साथ हर रोज 1.5 जीबी डाटा मिलता है। इस प्लान में भी सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ रोज 100 मैसेज की सुविधा मिलती है। इस प्लान के साथ अमेजन प्राइम वीडियो का मोबाइल सब्सक्रिप्शन एक महीने के लिए मिलेगा।

Airtel 265

एयरटेल के पास 265 रुपये का भी एक प्लान है जिसमें 28 दिनों की वैधता के साथ हर रोज 1 जीबी डाटा मिलता है। इस प्लान में भी सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ रोज 100 मैसेज की सुविधा मिलती है। इस प्लान के साथ अमेजन प्राइम वीडियो का मोबाइल सब्सक्रिप्शन एक महीने के लिए मिलेगा।विज्ञापन

Jio 149

Jio के पास 149 रुपये का एक प्लान है जिसमें हर रोज 1 जीबी डाटा मिलता है। इस प्लान की वैधता 20 दिनों की है। इसमें आपको रोज 100 मैसेज भी मिलेंगे। इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग की भी सुविधा है। जियो के पास एक 179 रुपये का भी प्लान है जिसकी वैधता 24 दिनों की है। इसमें आपको रोज 100 SMS के साथ रोज 1 जीबी डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगी।

jio 209

जियो के इस 209 रुपये वाले प्लान की वैधता 28 दिनों की है। इसमें आपको हर रोज 1 जीबी डाटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 मैसेज मिलेंगे। इस प्लान के साथ जियो के सभी एप्स के फ्री सब्सक्रिप्शन मिलेंगे।

vi 129

Vi के 129 रुपये वाले प्लान में आपको तो कुल 200एमबी डाटा ही मिलेगा, लेकिन इसमें आउटगोइंग मैसेजिंग की सुविधा नहीं है। इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगी। इस प्लान की वैधता 18 दिनों की है। Vi के एक और प्लान है जिसमें 21 दिनों की वैधता मिलती है। इस प्लान में कुल 1 जीबी डाटा मिलेगा। इसके अलावा इस प्लान में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। इसमें आउटगोइंग मैसेज की सुविधा नहीं है।  

Jio 296

जियो के इस प्लान में भी 30 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इस प्लान के साथ सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें आपको अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। जियो का यह इकलौता प्लान है जिसमें अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 30 दिनों की वैधता मिलती है। जियो के इस प्लान में 25 जीबी डाटा और रोज 100 मैसेज भी मिलते हैं।

Vi 479

वोडाफोन के पास 479 रुपये का भी एक प्लान है जिसमें 56 दिनों की वैधता के साथ हर रोज 1.5 जीबी डाटा के साथ सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 मैसेज मिलेंगे। इसके साथ विकेंड डाटा रोलओवर की भी सुविधा है।

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button