छत्तीसगढ़

हरियाणा के कांग्रेस विधायकों के रायपुर पहुंचते ही हमलावर हुई BJP, सीएम बघेल को बताया ‘ATM और इंतजाम अली’

राज्य सभा चुनाव के लिए हरियाणा के विधायकों के छत्तीसगढ़ पहुंचते ही सियासी पारा चढ़ गया है. इस मामले को लेकर विपक्षी दल बीजेपी ने सत्ताधारी दल कांग्रेस पर हमला बोला है. एक के बाद एक बीजेपी के बड़े नेता इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस को घेरते नजर आ रहे हैं. प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने अपने-अपने अंदाज में इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है.

छत्तीसगढ़ में राज्य सभा की दो खाली सीटों पर प्रदेश के बाहर के दो नेताओं का जाना लगभग तय हो गया है. ऐसे में गुरुवार को जब हरियाणा से अजय माकन को राज्य सभा सदस्य बनाने के लिए कांग्रेस के विधायक हवाई जहाज से रायपुर लाए गए, तब से प्रदेश का सियासी पारा चरम पर पहुंच गया. विपक्षी दल बीजेपी इस मुद्दे को लेकर हमलावर नजर आ रहा है. प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा है कि कांग्रेस के अंदर विश्वसनीयता इतनी समाप्त होती जा रही है कि अपने ही लोगों से डरकर लोग भाग रहे हैं.

अविश्वास की वजह से कांग्रेस के अंदर स्थिति खराब: रमन सिंह

इसके बाद डॉ. रमन सिंह ने कहा कि जो राजनीतिक दल, जहां के लोग हैं, वो अपने आप को अपनी पार्टी में ही असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. ऐसे में फिर उस पार्टी का क्या होगा, जहां विश्वास आपस में ही समाप्त हो गया. अंत में पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के अंदर संगठन में जो खराब स्थिति बनी है, वो अविश्वास की वजह से है. दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने हरियाणा के विधायकों को छत्तीसगढ़ लाने के मामले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर सीधा निशाना साधा है.

‘कांग्रेस का एटीएम बन गए हैं सीएम बघेल’

विष्णुदेव साय ने कहा कि राज्यसभा प्रत्याशी थोपे जाने के कारण हरियाणा में आपस में फूट हो गई है, इसलिए क्रॉस वोटिंग के डर से हरियाणा के विधायकों को छत्तीसगढ़ लाया गया है. उन्होंने कहा कि सीएम बघेल छत्तीसगढ़ का मान-सम्मान गिरवी रख चुके हैं. उनका काम केवल मालिकान की जी हजूरी करना रह गया है. साय ने सीएम बघेल को इंतजाम अली का नाम दिया है. इतना ही नहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री कुर्सी की कीमत चुकाने के लिए कांग्रेस का एटीएम बन गए हैं और राज्य को राजनीतिक पर्यटन केंद्र बना दिया है.

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button