देश

गुजरात:-असम के CM ने कहा- सभी धर्मों के लिए होगा समान कानून, आज PM मोदी की रैली

गुजरात में पहले चरण की वोटिंग के लिए अब एक हफ्ते का समय बचा है। एक दिसंबर को वोटिंग होगी। दूसरे चरण का मतदान पांच दिसंबर को होना है और आठ दिसंबर को मालूम चलेगा कि क्या गुजरात की सत्ता पर भाजपा का कब्जा बरकरार रहेगा या फिर कांग्रेस और आम में से कोई एक बाजी मार लेगा। इसके पहले चुनाव प्रचार के लिए सभी राजनीतिक दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है। एक-दूसरे पर बयानबाजी भी तेज हो गई है। बड़े नेता चुनावी रैलियां करने लगे हैं। आइए जानते हैं चुनाव से जुड़े पल-पल के अपडेट्स…

ओवैसी की गोधरा में रैली
एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी भी आज चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। तय कार्यक्रम के अनुसार ओवैसी गोधरा में जनसभा को संबोधित करेंगे। यही वह गोधरा है, जहां दंबे भड़के थे

हरभजन सिंह का रोड शो
आम आदमी पार्टी से राज्यसभा के सांसद हरभजन सिंह भी पार्टी प्रत्याशी के लिए आज चुनाव प्रचार करेंगे। गुजरात के बायड में आज रोड शो और सभा करेंगे। इसके बाद उनकी प्रेस कॉन्फ्रेंस भी होगी।

गुजरात का गांव, जहां वोट न डालने पर लगता है जुर्माना
गुजरात के राजकोट जिले में एक गांव है राजसमढियाल। इस गांव में राजनीतिक पार्टियों के गांव में प्रचार करने पर मनाही है। इसलिए ताकि गांव का वातावरण प्रदूषित न हो, माहौल न खराब हो। लोगों में राजनीतिक द्वेष न फैले। यही नहीं, गांव के सभी लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करें, इसलिए भी नियम बनाया गया है। अगर कोई मतदाता यहां अपना वोट नहीं डालता तो उस पर 51 रुपयों का जुर्माना लगाया जाता है। इस गांव के सरपंच अशोक भाई वाघेरा कहते हैं, ‘हमारे पूर्व सरपंच हरदेव सिंह जडे़जा के समय से ही यहां चुनाव प्रचार की मनाही है। ऐसा इसलिए क्योंकि इस गांव के निवासी मानते हैं कि इस तरह माहौल खराब होगा।

अमित शाह की कई रैलियां
आज गृहमंत्री अमित शाह गुजरात में कई चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। शाह आज राजकोट के जशदन, सुरेंद्रनगर के पाटडी और बारडोली के सूरत में सभा करेंगे।

पीएम मोदी आज से फिर दो दिन के गुजरात दौरे पर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिर से दो दिन के गुजरात दौरे पर हैं। इस दौरान वह कई जिलों में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। आज प्रधानमंत्री पाटीदारों के गढ़ और पाटीदार आंदोलन का केंद्र कहे जाने वाले मेहसाणा में एक रैली को संबोधित करेंगे।

बिस्वा बोले- हिंदू एक शादी करते हैं तो दूसरे धर्म के लोग क्यों नहीं?
गुजरात चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों के लिए वोट मांगने में जुटे असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने समान नागरिक संहिता का मुद्दा छेड़ दिया है। गुजरात में एक रैली को संबोधित करते हुए असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि अगर हिंदू एक शादी करता है, तो दूसरे धर्मों के लोगों को भी एक ही शादी करनी पड़ेगी। देश में समान नागरिक संहिता कानून बनना ही चाहिए। एक व्यक्ति 2-3 शादी कर लेता है। आखिर तुम 2-3 शादी क्यों करोगे? देश में जब हिंदू एक शादी करता है, तो बाकि के धर्मों को भी एक ही शादी करनी चाहिए। 
 

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button