कांकेर जिला (उत्तर बस्तर)छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : स्कूल से बच्चों को लेकर लौट रहे ऑटो को ट्रक ने मारी टक्कर, हादसा में सात छात्रों की मौत, दो गंभीर

छत्तीसगढ़ : स्कूल से बच्चों को लेकर लौट रहे ऑटो को ट्रक ने मारी टक्कर, हादसा में सात छात्रों की मौत, दो गंभीर

छत्तीसगढ़ के कांकेर में गुरुवार दोपहर सड़क हादसे में सात स्कूली बच्चों की मौत हो गई। सभी बच्चे एक ऑटो से स्कूल की छुट्टी के बाद घर लौट रहे थे। इसी दौरान रास्ते में ट्रक ने ऑटो को टक्कर मार दी। हादसे में एक बच्चा और ऑटो चालक घायल हैं। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने घायल बच्चों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उन्हें कांकेर रेफर कर दिया गया है। हादसा कोरर थाना क्षेत्र में हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, स्कूल की छुट्टी होने के बाद आठ बच्चे एक ऑटो में सवार होकर अपने घर लौट रहे थे। इस दौरान आयुष केंद्र, चिल्हटी चौक पर तेज रफ्तार ट्रक ने ऑटो को जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर के बाद ऑटो के परखच्चे उड़ गए। हादसे में मौके पर ही चार बच्चों तुरुगहन निवासी रुद्रदेव (7) व रुद्राक्षी  (6), बनौली निवासी इंसान मंडावी (4) और आसरा निवासी मानव साहू (6) की मौत हो गई। जबकि ऑटो चालक सहित पांच बच्चे घायल हो गए।

सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची और घायल बच्चों को एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया। हालांकि हालत गंभीर देख उन्हें कांकेर रेफर कर दिया गया। यहां भी उपचार के दौरान तीन बच्चो ने दम तोड़ दिया। इनमें निशांत (8) और पीयूष (8) भी शामिल हैं। दोनों चचेरे भाई थे। सभी बच्चे बीएसएनएन डिजिटल पब्लिक स्कूल के छात्र हैं। यह प्राइमरी क्लास में पढ़ते थे और सभी की उम्र चार से सात साल के बीच है। डॉक्टर अब चालक और एक अन्य बच्चे गौतम को रायपुर रेफर कर दिया है। दोनों की हालत गंभीर है। 

बताया जा रहा है कि ट्रक की रफ्तार काफी तेज थी। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वो सड़क किनारे लगे आम के पेड़ तक को उखाड़कर साथ करीब 50 मीटर तक घसीट ले गया। इसके बाद सड़क किसाने नीचे उतरकर रुक गया। लोगों ने ट्रक चालक को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया है। बच्चों की मौत से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। शवों का पोस्टमॉर्टम कराकर उन्हें परिजनों को सौंपा जाएगा।

मुख्यमंत्री ने बच्चों की मौत पर जताया दुख
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हादसे में बच्चों की मौत पर दुख जताया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा है कि, कांकेर जिला के कोरर चिलहटी चौक पर ऑटो और ट्रक की टक्कर से दुर्घटना में 5 स्कूली बच्चों की आकस्मिक मौत का समाचार बेहद दुखद है। 4 बच्चे गंभीर रूप से घायल हैं, स्वास्थ्य विभाग द्वारा हर मुमकिन मदद दी जा रही है। ईश्वर परिवारजनों को हिम्मत दे। प्रशासन को हर संभव मदद के निर्देश हैं।

कांकेर जिला के कोरर चिलहटी चौक पर ऑटो और ट्रक की टक्कर से दुर्घटना में 5 स्कूली बच्चों की आकस्मिक मौत का समाचार बेहद दुखद है।

4 बच्चे गंभीर रूप से घायल हैं, स्वास्थ्य विभाग द्वारा हर मुमकिन मदद दी जा रही है।

ईश्वर परिवारजनों को हिम्मत दे। प्रशासन को हर संभव मदद के निर्देश हैं।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button