मध्य प्रदेश

प्रदर्शन का अनोखा तरीका :इंदौर में 60 रुपए लीटर बिका पेट्रोल

इंदौर

प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में गुरुवार को एक पेट्रोल पंप पर 60 रुपए लीटर पेट्रोल बिका। यह सुनने में आपको थोड़ा अजीब लग सकता है, लेकिन ऐसा हुआ है। इंदौर के एक पेट्रोल पंप पर 60 रुपए लीटर में पेट्रोल लेने के लिए युवाओं की भीड़ लगी थी।

दरअसल, इंदौर में कांग्रेस ने बढ़ती महंगाई को लेकर परशुराम वाटिका, मरीमाता चौराहा पर ये अनोखा प्रदर्शन किया। यहां एक पेट्रोल पंप पर 21 से 35 साल के युवाओं को 60 रुपए प्रति लीटर में पेट्रोल दिया गया। आयोजन को मुंगेरीलाल पेट्रोलियम मंत्रालय द्वारा संचालित शेख चिल्ली पेट्रोल पंप का नाम दिया। इस दौरान करीब 1000 युवाओं को पेट्रोल दिया गया। यह प्रदर्शन एक घंटे चला।

फॉर्म भरवाकर बांटे टोकन
गुरुवार को परशुराम वाटिका के पास बने पेट्रोल पंप पर 60 रुपए लीटर में पेट्रोल भरवाने के लिए युवाओं की भीड़ जमा हो गई। बड़ी संख्या में युवा यहां पेट्रोल लेने पहुंचे। युवाओं से पहले फॉर्म भराए। उन्हें टोकन दिया। उनकी गाड़ियों पर पोस्टर लगाए। इसके बाद उन्होंने 60 रुपए में पेट्रोल पंप से पेट्रोल भराया।

60 रुपए वास्तविक कीमत है पेट्रोल की, बाकी टैक्स: कांग्रेस
मरीमाता के समीप पेट्रोल पंप पर युवाओं की भीड़ लगने और प्रदर्शन के चलते पुलिस यहां मौजूद थी। प्रदर्शन के आयोजनकर्ता मप्र कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रवक्ता व एडवोकेट प्रमोद द्विवेदी ने कहा कि पेट्रोल पंप पर भीड़ बढ़ने पर पुलिस जवानों ने उन्हें कंट्रोल किया। इसके बाद पेट्रोल पंप के एक तरफ से टोकन बांटे गए। द्विवेदी ने कहा कि पेट्रोल की वास्तविक कीमत 60 रुपए है। युवाओं को अहसास होना चाहिए की एक लीटर पेट्रोल पर उसे कितना टैक्स लग रहा है। उन्हें अहसास होगा महंगाई टैक्स के कारण बढ़ी है।

अब भगत सिंह और आजाद बनकर करेंगे विरोध: कांग्रेस
कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया कि किसान-उद्योगपति आज भी प्रताड़ित है। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि पेट्रोल पंप वाले कोरोना काल में करोड़ों रुपए कमा गए। अस्पताल वालों ने नए अस्पताल बना लिए। लेकिन आम आदमी के हाथ खाली हैं। पेट्रोल के दाम कम करने पर कहा कि नाखून कटा कर शहीद हुए है। अब विरोध भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद और नेताजी सुभाष चंद्र बोस बनकर किया जाएगा कि तुम मुझे समर्थन दो, मैं महंगाई के खिलाफ जंग लड़ूंगा।

पहले भी कर चुके है प्रदर्शन
इसके पहले इनके द्वारा शेख चिल्ली स्टोर्स लगाकर प्रदर्शन किया जा चुका है। जहां कांग्रेस ने 1 रुपए किलो में आटा और फ्री में नमक-मिर्ची और आलू-प्याज बांटा था। इस दौरान भी 1 रुपए किलो में आटा खरीदने के लिए लोगों की भारी भीड़ लगी थी।

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button