मध्य प्रदेश

एसडीएम श्री चौहान ने किया भोपावर बड़ोदिया, सुनेड़ी, मिण्डा में जल जीवन मिशन कार्यों का निरीक्षण

धार
सरदारपुर अनुभाग के निर्माणाधीन पीएचई विभाग की "जल जीवन मिशन " कार्यों का कलेक्टर डॉ पंकज जैन के निर्देशन में अनुविभागीय अधिकारी श्री राहुल चौहान द्वारा ग्राम पंचायत भोपावर बड़ोदिया, सुनेड़ी, मिण्डा का निरीक्षण किया गया। ग्राम पंचायत भोपावर में ठेकेदार के द्वारा रोड़ की कटिंग कर नल कनेक्शन का कार्य किया जा रहा है, निरीक्षण में रोड की जितनी कटिंग की गई है, उतना रोड रिस्टोरेशन का काम किया जाए और कार्य में प्रगति लाने के निर्देश दिए।
      
ग्राम पंचायत बड़ोदिया में ठेकेदार कंपनी 'नवाड़िया ब्रदर्स' के द्वारा जल जीवन मिशन के कार्यो में घोर लापरवाही की गई। ठेकेदार को मई महीने में वर्क आर्डर जारी किया गया था। पिछले महीनों में ठेकेदार के द्वारा केवल टंकी का कार्य 35% किया, पाइप डालने, नल कनेक्शन आदि कार्य अभी तक प्रारंभ नहीं किए गए सिर्फ रोड कटिंग का कार्य आज से प्रारंभ किया गया, वही निरीक्षण में पाया की जल स्रोत से टंकी तक पानी पहुंचाने के लिए कोई व्यवस्था अभी तक नहीं की गई। कार्य में लापरवाही, धीमी गति से चल रहे कार्य को ध्यान में रखते हुए ठेकेदार के विरुद्ध संबंधित विभाग पीएचई के द्वारा कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया गया और संबंधित ठेकेदार के खिलाफ दंडात्मक पेनल्टी की कार्रवाई हेतु प्रस्ताव कलेक्टर  को प्रेषित किया गया और पीएचई विभाग के उपयंत्री श्रीमंता को नोटिस जारी किया गया    वही ग्राम पंचायत मिण्डा के फलिया में कार्य पूर्णता की ओर है नल कनेक्शन को चेक किया और मौके पर पानी को पीकर टेस्ट किया साथ ही पानी के सेम्पल लिया गया।
   
 ग्राम पंचायत सुनेड़ी में  स्वीकृत नवीन कार्य का निरीक्षण किया जिसके अंतर्गत शुरुआत में ठेकेदार के द्वारा पाइप आने की प्रत्याशा में टंकी का 30  प्रतिशत कार्य पूर्ण कर लिया गया है।एसडीएम श्री चौहान ने ठेकेदार को निर्देश दिए हैं कि शुरुआत से ही कार्य में प्रगति रखें जिससे कि समय सीमा में नल जल का कार्य पूर्ण किया जा सके, निरीक्षण में पीएचई विभाग के एसडीओ श्री भूरिया और ग्रामवासी साथ में थे।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button