मध्य प्रदेश

बागेश्वर धाम में बीमार महिला की मौत, पति बोला- भभूति से हो जाती थी ठीक

  छतरपुर

मध्य प्रदेश के बागेश्वर धाम में इन दिनों धार्मिक महाकुंभ लगा हुआ है और इस महाकुंभ में पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री दिव्य चमत्कारी दरबार भी लगा रहे हैं. इसी दिव्य चमत्कारी दरबार में 15 फरवरी को भारी भीड़ के बीच अपनी पीड़ा लेकर एक बीमार महिला अर्जी लगाने पहुंची हुई थी, जिसकी अर्जी का नम्बर आने के पहले की उसने दम तोड़ दिया. वह काफी बीमार थी.

मृतक महिला का नाम नीलम देवी है, जो उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद की रहने वाली है. महिला के पति देवेंद्र सिंह ने कहा कि वह बीमार थी और मैं उसके साथ रोज परिक्रमा लगा रहा था, लेकिन बीच-बीच में उसकी तबीयत खराब हो जाती थी, कल (14 फरवरी) भी तबियत खराब हो गई थी, 15 तारीख की सुबह उसकी तबीयत ठीक थी.

देवेंद्र सिंह ने कहा कि 15 फरवरी को मैं बागेश्वर धाम के दरबार में अपनी अर्जी लगाने के लिए नीलम देवी को साथ लेकर पहुंचा था, नीलम ने सुबह पंडाल में खाना भी खाया था, लेकिन शाम होते-होते अचानक तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद नीलम देवी की मौत हो गई. पति देवेंद्र सिंह के मुताबिक, नीलम लंबे समय से किडनी की बीमारी से परेशान थी.

'महिला को देखकर डॉक्टर भी थे अचंभित'

देवेंद्र सिंह ने कहा कि बागेश्वर धाम के बारे में सुना तो यहां आकर हम रोज परिक्रमा लगा रहे थे, बीच-बीच मे पत्नी की तबियत खराब होती थी तो संन्यासी बाबा भभूति देकर ठीक कर देते थे. पति ने बताया कि संन्यासी बाबा सही कर देते थे, दिल्ली के डॉक्टर अचंभित थे कि वह चल कैसे रही है. 8 महीने से वह आराम से खा रही थी, घूम रही थी लेकिन अचानक तबियत बिगड़ी और मौत हो गई.

18 फरवरी तक चलेगा धर्म महाकुंभ

गौरतलब है कि बागेश्वर धाम में 13 फरवरी से धर्म महाकुंभ का भव्य आयोजन शुरू हुआ है, जो 18 फरवरी तक चलेगा. इसमें शामिल होने के लिए देशभर से चर्चित कथावचक और बाबाओं के आने का क्रम जारी है. बागेश्वर धाम में 18 फरवरी को 121 बेटियों की शादी कराई जानी है. देशभर से श्रद्धालु यहां पहुंच रहे हैं. कई राजनेता भी पहुंच रहे हैं.

बागेश्वर धाम में चल रहे 'धार्मिक महाकुंभ' में पहुंचकर मनोज तिवारी ने मंच पर भोजपुरी गाने गाए. उन्होंने मंच से बागेश्वर धाम की महिमा को गाकर सुनाया. उनके गाने सुनकर बागेश्वर धाम पहुंचे श्रद्धालु झूम उठे. मनोज तिवारी ने कहा कि उन्होंने बागेश्वर धाम से भारत की संस्कृति के प्रसार की मन्नत मांगी.

हिंदू राष्ट्र की बात पर मनोज तिवारी ने कहा कि धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री सत्य सनातन को यूं ही आगे बढ़ाते रहें. हिंदू राष्ट्र पर उनके विचार अच्छे हैं. मध्यप्रदेश में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं. इसलिए बीजेपी के साथ-साथ कांग्रेस भी धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को साधने की जुगत में है. 13 फरवरी को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भी धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से मिलने छतरपुर स्थित बागेश्वर धाम पहुंचे थे.

 

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button