गौरेला - पेंड्रा - मरवाही जिला

स्कूल में करते थे शराबखोरी और मुर्गा पार्टी, वीडियो हुआ वायरल

शिक्षा के मंदिर में शराब पीना और मुर्गा पार्टी करना दो शिक्षकों को भारी पड़ गया। इन दोनों शिक्षकों का शराब के नशे में एक वीडियो शोसल मीडिया पर वायरल हो गया। इसके बाद ब्लॉक शिक्षा अधिकारी के जांच प्रतिवेदन पर जिला शिक्षा अधिकारी ने कार्रवाई करते हुए शराबखोरी और मुर्गा पार्टी करने वाले दोनों शिक्षकों को निलबिंत कर दिया है।

पूरा मामला जिले के मरवाही विकास खण्ड का है। मरवाही के झिरनापोड़ी गांव प्राथमिक शाला में पदस्थ प्रधान पाठक दुलार सिंह कुशराम और पिपरिया प्राथमिक शाला सहायक शिक्षक सरजू सिंह धुर्वे दोनों ने पार्टी की थी। पिछले दिनों दोनों शिक्षकों ने झिरनापोड़ी प्राइमरी स्कूल परिसर में बने रसोई कक्ष में मांस और मदिरा का सेवन किया था। उन्हें ऐसा करते हुए गांव के ही लोगों ने देख लिया था। 
इस मामले का वीडियो भी स्थानीय व्हाट्सएप ग्रुप्स पर वायरल हो रहा था। उसी दौरान ग्रामीणों ने शराबखोरी और मुर्गा पार्टी का वीडियो बनाकर शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों को भी दिखाया और आरोपी शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। इस मामले में विकासखंड शिक्षा अधिकारी के जांच प्रतिवेदन पर जिला शिक्षा अधिकारी एन के चंद्रा ने झिरनापोड़ी गांव प्राथमिक शाला में पदस्थ दुलार सिंह कुशराम और सरजू सिंह धुर्वे को तत्काल निलबिंत कर दिया है।वही ग्रामीणों ने बताया कि यह दोनों शिक्षक आए दिन स्कूल में शराबखोरी और मुर्गा पार्टी करते थे। उन्हें समझाने की कई बार कोशिश की गई। लेकिन वे सुनने को तैयार ही नहीं रहते थे। इन शिक्षकों के द्वारा स्कूल में इस तरह शराब पीने से बच्चों पर उसका क्या असर पड़ेगा। ग्रामीणों की शिकायत पर मामले की जांच की गई। 21 अप्रैल को शिक्षा विभाग ने विकासखंड शिक्षा अधिकारी के प्रतिवेदन के आधार पर जांच कर इन दोनों शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया।

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button