मध्य प्रदेश

मंडला में स्कूल की छात्राओं की पानी की बोतल में भरा पेशाब, परिजनों में रोष

मंडला

 मंडला में स्कूली छात्राओं की पानी की बॉटल में पेशाब भर दी गई। छात्राओं ने जब पानी पीने के लिए बॉटल उठाई तो उसमें पेशाब जैसी बदबू आई। इसके बाद उन्होंने अपने शिक्षकों से शिकायत की। उन्होंने स्कूल के ही पांच छात्रों पर आरोप लगाया है। छुट्‌टी के बाद घर पहुंची छात्राओं ने अपने परिजन को भी जानकारी दी।

 अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि इन तीनों छात्राओं के साथ ऐसी हरकत स्कूल के छात्र या किसी और ने की है। घटना के बाद छात्राओं के पालकों और ग्रामीणों में आक्रोश है। वहीं, खबर के बाद प्रशासन और पुलिस घटनाक्रम की जांच कर रही है।

शिकायत को गंभीरता से लेते हुए तहसीलदार सहित संबंधित अधिकारियों की टीम जांच करने स्कूल पहुंची। इस दौरान जांच टीम ने तीनों छात्राओं से चर्चा करते हुए पानी की बोतल की जब्ती बनाई और जांच के लिए आगे रवाना किया। इस दौरान परिजनों ने जमकर हंगामा किया। जनजाति कार्य विभाग के सहायक आयुक्त विजय टेकाम के मुताबिक हाई स्कूल की छात्राओं द्वारा शिकायत मिली थी। जिसके बाद पानी की बोतल को जांच के लिए भेजा है इसलिए इस पर अभी कुछ कहा नहीं जा सकता की वो पेशाब की स्मैल है या नहीं हालांकि छात्राओं ने पांच लोगों पर संदेह व्यक्त किया है, जिनसे पूछताछ की जाएगी।

परिजन ने थाने में शिकायत कराई दर्ज

छात्राओं ने स्कूल के एक शिक्षक को शिकायत की। उन्होंने बताया कि कुछ छात्रों को क्लास में देखा था। शिकायत के बाद शिक्षक ने आरोपी छात्र और पीड़ित छात्राओं से अगले दिन अपने पालकों को साथ लेकर आने की बात कही। छात्राओं ने घर जाकर अपने परिजन से घटना का जिक्र किया। वे सभी मंगलवार को स्कूल पहुंचे। उनके साथ ग्रामीण भी स्कूल पहुंच गए। इस घटना से सभी आक्रोशित थे। हंगामा भी हुआ। इसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया।

कला संकाय की 11वीं की छात्रा के अनुसार घटना करीब ढाई बजे की है, जहां कक्षा में रखी बोतल जब उसने पीने के लिए उठाई तो उसमे से पेशाब की गंध आ रही थी। जिसके बाद एक छात्रा ने अपनी बोतल का पानी फेंक दिया, लेकिन दूसरी छात्रा ने मामले की शिकायत शिक्षक से की। हालांकि पीड़िता की बात सुन शिक्षक ने जांच करवाने की बात कही थी, लेकिन जैसे ही मामला परिजनों तक पहुंचा तो परिजन स्कूल पहुंचकर हंगामा करने लगे, जिसके बाद मामला शिक्षा विभाग से लेकर जनजाति कार्य विभाग तक जा पहुंचा और संयुक्त टीम जांच करने पहुंची है।

मामले को तूल पकड़ता देख स्कूल की ओर से वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी गई। इसके बाद सहायक आयुक्त जनजाति कार्य विभाग विजय तेकाम और अंजनिया नायब तहसीलदार साक्षी शुक्ला सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने स्कूल के शिक्षकों, छात्राओं और उनके परिजन सहित ग्रामीणों से बात की। साथ ही पुलिस थाना बम्हनी बंजर में शिकायत की गई है।

तहसीलदार ने बताया- जांच के बाद करेंगे कार्रवाई

नायब तहसीलदार साक्षी शुक्ला ने बताया कि घटनाक्रम सोमवार का है। इस स्कूल की दो छात्राओं की पानी की बोतल में कुछ अज्ञात पदार्थ मिलने की सूचना है। वो पदार्थ क्या है? अभी इसकी जांच चल रही है। ग्रामीणों और छात्राओं के परिजन ने शिकायत प्राचार्य से की है। उन्होंने हमें कुछ पुराने मामले भी बताए है। अधिकारियों के संज्ञान में मामला पहुंचा दिया है। जांच के बाद ही कोई कार्रवाई की जाएगी।

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button