Uncategorized

MP – मंत्री डॉ. चौधरी ने राजगढ़ और कटनी जिले के अस्पतालों में मरीजों से किया वर्चुअली संवाद व्यवस्थाओं की ली जानकारी

भोपाल : सोमवार, जुलाई 31, 2023

लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने वीडियो कॉल से राजगढ़ और कटनी जिले के अस्पतालों में भर्ती मरीजों से सीधा संवाद किया। उन्होंने स्वास्थ्य संस्थाओं में मिल रही सुविधाओं और व्यवस्थाओं की जानकारी प्राप्त की।

मंत्री डॉ. चौधरी ने राजगढ़ जिले के जिला चिकित्सालय में भर्ती मरीज श्रीमती राधिका तोमर से बातचीत की। श्रीमती तोमर ने बताया कि उनके पास संबल कार्ड है। उन्हें अस्पताल में नि:शुल्क दवाएँ दी गईं। राजगढ़ जिले के ही हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर हिरणखेड़ी की सीएचओ सुश्री सुनीता दांगी से सेंटर की व्यवस्थाओं के संबंध में चर्चा की। उन्होंने बताया कि सेंटर पर आने वाले मरीजों का उपचार किया जाता है। आवश्यकता होने पर टेली कंसलटेशन से भी मरीजों का परामर्श और उपचार किया जाता है। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने राजगढ़ जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र खिलचीपुर में भर्ती मरीजों से बात की।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने कटनी जिला अस्पताल में भर्ती श्रीमती दुर्गा चौधरी से बात की। दुर्गा चौधरी ने बताया कि उन्हें अस्पताल में नि:शुल्क उपचार मिल रहा है। अस्पताल में साफ-सफाई है, बिस्तर की चादर रोजाना बदली जाती है। मंत्री डॉ. चौधरी ने कटनी जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र केमोर में भर्ती श्रीमती फूलवती सिंह से बात की। कटनी जिले के हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर कोडिया की सीएचओ सुश्री संगीता चौहान से स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने बात की। सुश्री चौहान ने बताया कि सेंटर पर 25 से 30 मरीज रोजाना आते हैं, जिन्हें उपचार दिया जा रहा है। मंत्री डॉ. चौधरी ने कटनी जिले के जी.जी. नर्सिंग होम में आयुष्मान योजना में भर्ती मरीजों से बात की। आयुष्मान योजना में भर्ती विनोद ने बताया कि एक्सीडेंट में घायल होने पर उनके पैर का ऑप्रेशन हुआ है। प्रायवेट अस्पताल में आयुष्मान योजना में नि:शुल्क उपचार मिल रहा है।

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button