मध्य प्रदेश

मुख्यमंत्री चौहान सेवढ़ा में जनदर्शन पोहरी और चरण पादुका कार्यक्रम में शाम‍िल हुए

सेवढ़ा

 मुख्‍यमंत्री श‍िवराज सिंह चौहान ने जिले के पोहरी में मुख्यमंत्री चरण पादुका योजना के कार्यक्रम में हिस्‍सा लिया।मुख्यमंत्री ने मुख्यमंत्री चरण पादुका योजना के अंतर्गत हितलाभ वितरण कार्यक्रम में रिमोट का बटन दबाकर 77 करोड़ रुपये के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण व भूमिपूजन किया। उन्‍होंने इस अवसर पर अपने संबोधन में कहा कि विकास की दौड़ में जो पिछड़ गए हैं उन सभी को समान अवसर प्रदान करना हमारी प्राथमिकता है।

कार्यक्रम में श‍िवराज ने मुख्यमंत्री चरण पादुका योजना के अंतर्गत आयोजित कार्यक्रम में तेंदूपत्ता संग्राहकों को चरण पादुका पहनाकर साड़ी, पानी की बॉटल, छाता आदि सामग्री का वितरण किया।

 मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं केंद्रीय विमानन एवं उडडयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सेवढ़ा में विभिन्न विकास एवं निर्माण कार्यो का शिलान्यास और लोकार्पण करने पहुंचे हैं। इस दौरान सीएम जनदर्शन यात्रा भी निकाल रहे हैं।

सेवढ़ा प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री चौहान 159 करोड़ 19 लाख की लागत के विकास एवं निर्माण कार्यो का भूमिपूजन एवं लोकार्पण करेंगे। जिसमें मप्र सड़क विकास निगम ग्वालियर द्वारा 32 करोड़ 59 लाख की लागत से बनने वाले सेवढ़ा सिंध नदी पर नवीन सेतु निर्माण का भूमिपूजन करेंगे।

लोक निर्माण विभाग द्वारा 30 करोड़ की लागत से इंदरगढ, पंडोखर समथर रोड़ 21 किलोमीटर लंबाई मार्ग का, लोक निर्माण विभाग सेतू ग्वालियर के 11 करोड़ 95 लाख की लागत के दतिया जिले के सिंहपुरा से तैड़ोत मार्ग में पहूज नदी पर उच्च स्तरीय पुल निर्माण, पुलिस हाउसिंग बोर्ड द्वारा शिक्षा विभाग के 39 करोड़ 89 लाख की लागत के भांडेर सीएम राइज स्कूल, लोक निर्माण विभाग सेतू ग्वालियर द्वारा 24 करोड़ 36 लाख की लागत से इंदरगढ़ पिछोर मार्ग पर सिंध नदी पर क्षतिग्रस्त पुल निर्माण का भूमिपूजन करेंगे।

आप नेताओं पर पुलिस ने बढ़ाई निगरानी

सेवढ़ा में आम आदमी पार्टी द्वारा मुख्यमंत्री के आगमन पर घेराव व काले झंडे दिखाने की तैयारी पर पुलिस ने सक्रिय होकर आम आदमी पार्टी नेता संजय दुबे के इंदरगढ़ स्थित निवास को निगरानी में ले लिया है। आप नेता के मुताबिक उनके निवास पर पुलिस बल मौजूद है। उक्त जानकारी देते हुए जयेंद्र सिंह सोमवंशी प्रदेश संयुक्त सचिव ने कहा है कि इस तरह की कार्रवाई का पार्टी जबाब देगी।

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button