मध्य प्रदेश

विधानसभा चुनाव शनिवार को अपने चरम पर, प्रचार के 10 दिन शेष…

 

भोपाल

विधानसभा चुनाव शनिवार को अपने चरम पर पहुंच गया। भाजपा और कांग्रेस के चार बड़े राष्ट्रीय नेता आज प्रदेश में सभा और रोड शो करने जा रहे हैं। विधानसभा चुनाव में संभवता पहली बार ऐसा हो रहा है कि जब भाजपा और कांग्रेस के टॉप लीडरशिप के चार प्रमुख नेता एक ही दिन एमपी में अलग-अलग क्षेत्रों में प्रचार करने के लिए आए हो। शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे आज अलग-अलग क्षेत्रों में सभाएं और रोड शो करने वाले हैं।

ग्वालियर-शिवपुरी, श्योपुर में शाह
केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शनिवार को ग्वालियर-चंबल में हैं। शाह ग्वालियर, शिवपुरी और श्योपुर के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान शाह पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में चार जनसभाएं और दो रोड शो करेंगे। वे दोपहर में ग्वालियर पहुंचे। वहां से वे हेलीकॉप्टर से शिवपुरी के करैरा विधानसभा में पहुंचे। जहां पर कृषि उपज मंडी प्रांगण में भाजपा प्रत्याशी रमेश खटीक के समर्थन में उन्होंने आम सभा को संबोधित किया। शाह दोपहर में करैरा विधानसभा के सिरसौद में, मानपुरा, भौंती में रथ सभाएं, पगारा और ढाला में शाह का स्वागत होगा। बदरवास में रथसभाओं को संबोधित करेंगे।

गोहद, मेहगांव में राजनाथ
इधर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार सुबह गोहद विधानसभा में सभा की। इसके बाद उन्होंने रोड शो किया। उनका रोड शो विरखड़ी से होकर मेहगांव विधानसभा में पहुंचेगा। दोपहर में यहां के मेहगांव-मुरैना तिराहा पर रोड शो का स्वागत होगा। मेहगांव में राजनाथ सिंह सभा भी करेंगे। यहां से होते हुए वे अटेर में भाजपा प्रत्याशी अरविंद भदौरिया के पक्ष में रोड शो करेंगे। यहां पर रोड शो का स्वागत बरोही, नायब ऐतहार मोड़, पिडोरा में होगा।  

पहली सभा से पीएम मोदी साधेंगे मालवा-निमाड़
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रतलाम आ रहे हैं। इस दौरान वे पार्टी उम्मीदवार चैतन्य कुमार कश्यप और मथुरा लाल डाबर के समर्थन में बंजली ग्राउंड में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री दोपहर में 2:45 बजे रतलाम पहुंचेंगे और करीब एक घंटे यहां पर रहेंगे। यहां से वे पूरे मालवा और निमाड़ की सीटों को साधने का काम करेंगे।

शिवराज सिंह धार, इंदौर में
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को धार की मनावर विधानसभा में शिवराम कन्नौज के समर्थन में सभा की। इसके बाद उन्होंने गंधवानी में भाजपा उम्मीदवार सरदार सिंह मेडा के समर्थन में सभा की। यहां से वे रतलाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में शामिल होने के लिए जाएंगे। इस सभा के बाद वे इंदौर के महू में उषा ठाकुर, राऊ में मधु वर्मा, इंदौर तीन में राकेश शुक्ला के समर्थन में अलग-अलग जनसभा करेंगे। वहीं वीडी शर्मा राजनगर में कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होंगे। गुन्नौर में मंडल की बैठक में शामिल होंगे।

खड़गे ने महाकौशल में दिखाया सियासी कौशल
कांग्रेस के राष्टÑीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे शनिवार को दो सभाएं करने वाले हैं। वे बालाघाट जिले के कटंगी में कांग्रेस उम्मीदवार बोध सिंह भगत के समर्थन में वे सभा कर रहे हैं। उनके साथ कमलनाथ और प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी सभा को संबोधित किया। वहीं दोपहर में खड़गे डिंडौरी जिले के शाहपुरा में कांग्रेस उम्मीदवार भूपेंद्र मरावी के समर्थन में सभा करेंगे। यहां पर भी कमलनाथ और सुरजेवाला उनके साथ रहेंगे। शहपुरा अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित सीट हैं। इस सीट पर आकर वे एसटी वर्ग को साधने का काम करने वाले हैं। खड़गे ने इससे पहले मध्यप्रदेश का सिर्फ एक दौरा किया है। अचार संहिता लगने से पहले वे सागर आए थे।

प्रियंका की सभा एक दिन टली
कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी की 5 नवंबर को धार और इंदौर जिले में होने वाली सभा एक दिन के लिए टल गई है। प्रियंका गांधी की रविवार को धार जिले के कुक्षी और इंदौर पांच में सभा थी, लेकिन अब यह सभा 6 नंवबर को होगी। इसके बाद से प्रियंका गांधी 9 नवंबर तक मध्य प्रदेश में लगातार सभाएं करेंगी। 9 नवंबर को पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, नई सराय, अशोक नगर चंदेरी, जबलपुर ईस्ट, जबलपुर वेस्ट में पदयात्रा। 10 नवम्बर को पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सतना। 13 नवम्बर को राहुल गांधी टिमरनी, उदयपुरा और इकबाल नगर, भोपाल में पदयात्रा करेंगे। इसके बाद 14 नवम्बर को राहुल गांधी विदिशा, राजनगर, खजुराहो में सभा करेंगे।

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button