छत्तीसगढ़दुर्ग जिला

CG BREAKING: पटाखा कारोबारी के घर ईडी की दबिश: एक महीने में दूसरी बार पहुंची टीम, कारोबारी के बेटे से ईडी कर रही पूछताछ

दुर्ग। अब से कुछ देर पहले ईडी ने एक बार दबिश दी है । ईडी के अफसर भिलाई के पदुमनगर स्थित घिंघानी फ़ायर वर्क्स के संचालक सुरेश घिंघानी के घर  4 गाड़ियों में पहुँचे। कुछ देर की पड़ताल और पूछताछ के बाद कुछ अफसर 1 गाड़ी में कारोबारी के बेटे विवेक घिंघानी को  लेकर एक टीम  रवाना हो गए। बताया जा रहा है कि वे सभी वसुंधरा नगर स्थित गोदाम गए हैं।

भिलाई 3 में पुलिस पेट्रोल पंप के सामने स्थित दुकान और पदुम नगर स्थित घर पर कार्यवाही जारी है। इस परिवार का राजधानी के पंडरी रोड पर भी पटाखे की दुकान है। कुछ परिजन रायपुर मे भी निवासरत हैं। अभी इनकी घेरेबंदी की कोई खबर नहीं हैं । धिंगानी के ठिकानों पर ईडी ने बीते महीने भर में दूसरी बार दबिश दी है। 

आपको बता दें कि सुरेश घींगानी थोक पटाखा व्यवसायी है। भिलाई तीन के पदुमनगर में उनके निवास से कुछ दूरी पर महादेव बुक से जुड़े और दुबई में बैठे सौरभ चंद्राकर के बिजनेस पार्टनर दीप सावलानी का घर भी है।

कहा जा रहा है कि ईडी को महादेव बुक की काली कमाई के अवैध लेन और मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े कई अहम दस्तावेज मिले हैं। इसी के आधार पर वो एक महीने में दूसरी बार सुरेश घींगानी के घर जांच के लिए पहुंची है। अगर उनके यहां पुख्ता सबूत मिलते हैं तो ईडी आगे की कार्रवाई भी कर सकती है। फिलहाल टीम सुरेश और उनके बेटे बंटी से पूछताछ कर रही है।

इससे पहले 16 अक्टूबर की सुबह ईडी ने सुरेश घींगानी सहित दीपक सावलानी और चावल कारोबारी सुरेश कुकरेजा के घर छापेमारी की थी। उस समय कोई अहम दस्तावेज नहीं मिलने से जांच के बाद टीम लौट गई थी। लगभग 22 दिन बाद फिर से ईडी का सुरेश घींगानी के घर आना किसी अहम क्लू की ओर संकेत करता है।

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button