छत्तीसगढ़बिलासपुर जिला

CG : रेलवे कर्मी की आत्महत्या मामले में 4 गिरफ्तार, जेल भेजे गए

बिलासपुर करीब डेढ़ माह पहले रेलवे में पदस्थ यातायात सहायक की आत्महत्या के मामले में नया मोड़ आया है। युवक राकेश कुमार यादव ने उससे सगाई की पर शादी दूसरी युवती से कर ली। दूसरी युवती से शादी करने के बाद जिस युवती से पहले सगाई हुई थी, उसने उसके खिलाफ दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज करा दी। प्रकरण रायपुर की अदालत में चल रहा था। पहली युवती के घर वाले राकेश पर शादी करने के लिए दबाव बना रहे थे। उसी बीच 9 नवंबर को राकेश कुमार यादव ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। प्रकरण की विवेचना के बाद पुलिस ने मामले में चार लोगों को आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। अकलतरा टीआई तुलसिंह पट्‌टावी के अनुसार सिरगिट्टी बिलासपुर निवासी रेलवे कर्मचारी राकेश कुमार यादव अकलतरा में पदस्थ था। उसकी पत्नी डिलीवरी के लिए जब अपने मायके गई थी, तब 9 नवंबर को रेलवे कालोनी अकलतरा में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

आत्महत्या से पहले उसने सुसाइडल नोट लिखा था। उस नोट के आधार पर पुलिस ने विवेचना शुरू की तो यह तथ्य सामने आया कि राकेश कुमार यादव की शादी पहले देवरीखुर्द की एक युवती से तय हुई थी। दोनों की सगाई भी हो गई थी। सगाई के बाद युवक ने उसे छोड़कर दूसरी युवती से विवाह कर लिया। उसके बाद सगाई तोड़ने व शादी से मुकरने के बाद युवती ने युवक राकेश कुमार यादव के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया था, जिसकी सुनवाई रायपुर में चल रही थी। इसका निर्णय नहीं आया था, लेकिन देवरीखुर्द की युवती के घर वाले युवक पर शादी करने के लिए दबाव बनाए हुए थे।

इससे परेशान होकर युवक ने आत्महत्या कर ली। पुलिस ने सुसाइडल नोट व राकेश कुमार यादव के परिजन के बयान के आधार पर पुनीराम उर्फ राम यादव, लक्ष्मण यादव, लक्ष्मी उर्फ बिट्टू यादव व कृष्णा बाई यादव के खिलाफ आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने के आरोप में धारा 360, 34 के तहत अपराध कायम कर लिया और चारों आरेापियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button