छत्तीसगढ़राज्‍यरायपुर जिला

छत्तीसगढ़ से हवाई यात्री पांच फीसद बढ़े, एक फीसद घटी फ्लाइटें

रायपुर। 27 जनवरी हवाई यात्रा अब धीरे-धीरे सामान्य होती जा रही है। हालांकि, पिछले साल की अपेक्षा अभी भी हवाई यात्रियों की संख्या में काफी कमी बनी हुई है। 18 से 24 जनवरी तक हफ्ते में स्वामी विवेकानंद विमानतल में आने-जाने वाले हवाई यात्रियों की संख्या पांच फीसद बढ़ गई। वहीं, फ्लाइटों की आवाजाही एक फीसद घट गई। इस हफ्ते कुल 354 फ्लाइटों की आवाजाही रही और 36,047 हवाई यात्रियों का आना जाना हुआ है।इन दिनों रायपुर से विभिन्न शहरों के लिए फ्लाइटें भी बढ़ती जा रही हैं। आने वाले दिनों में जल्द ही रायपुर से जबलपुर और भोपाल के लिए भी हवाई सेवा शुरू हो सकती है। इसके साथ ही रायपुर से जयपुर व पुणे के लिए भी काफी मांग बनी हुई है।

हवाई किराया अभी भी सस्ता 
हवाई यात्रियों के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि अब विमानन कंपनियों की मनमानी नहीं हो पा रही है। हवाई शुल्क अभी भी काफी कम है और बीते सालों की अपेक्षा इनमें काफी कमी आई है। अभी भी दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, कोलकाता सहित अन्य क्षेत्रों का हवाई किराया 4,000 रुपये से लेकर 8000 रुपये तक है।

विदेशी मुद्रा का एक्सचेंज भी 90 फीसद घटा 

कोरोना के प्रभाव के चलते इन दिनों छत्तीसगढ़ में विदेशी मुद्रा का लेन-देन भी 90 फीसद घट गया है। क्षेत्र से जुड़े कारोबारियों की मानें, तो डालर का लेनदेन तो 90 फीसद घट गया है और यूरो और पौंड की पूछपरख बिलकुल घट गई है। इन दिनों हवाई यात्री भी विदेश नहीं जा रहे हैं और स्थानीय क्षेत्रों में जाना ही ज्यादा पसंद कर रहे हैं।

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button