छत्तीसगढ़राजनांदगांव जिला

गोकुल नगर मुक्तिधाम से दूर कराएं कोरोना मृतकों का दाह संस्कार

राजनांदगांव। शहर के गोकुल नगर स्थित मुक्तिधाम में कोरोना पाजिटिव से मरने वाले लोगों के शव का दाह संस्कार किया जा रहा है। इसको लेकर वार्ड के लोगों में काफी आक्रोश है। वार्डवासियों ने विरोध कर मुक्तिधाम में संक्रमितों के शव को दूसरी जगह दाह संस्कार कराने की मांग की है। सोमवार को कलेक्टर टीके वर्मा को आवेदन देकर अंतिम संस्कार पर रोक लगाने की मांग रखी है। वार्ड 45 रामकृष्ण वार्ड के पार्षद गगन आइच ने कहा कि गोकुल नगर स्थित मुक्तिधाम में कोरोना से संक्रमित मरीजों के मृत शरीर का दाह संस्कार किया जा रहा है।

यह मुक्तिधाम शहर के बीच है। मुक्तिधाम के आसपास बस्ती भी है। ऐसे में कोरोना से संक्रमित मृत व्यक्तियों के दाह संस्कार से बस्ती क्षेत्र के अलावा आसपास के क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के फैलने की आशंका बन रही है। जिसको देखते हुए क्षेत्रवासियों में आक्रोश व्याप्त है। वार्ड के लोगों ने आक्रोश और संक्रमण के अधिक बढ़ने से पहले संक्रमित मृत मरीजों के दाह संस्कार को तत्काल प्रभाव से रोकने और इसे दूसरी जगह कराने की मांग की है। जहां लोग प्रभावित ना हो।

पार्षद गगन ने बताया कि बीते साल भी कोरोना से संक्रमित मरीजों का दाह संस्कार गोकुल नगर मुक्तिधाम में किया था। साथ ही उसी दौरान तत्कालीन निगम आयुक्त चंद्रकांत कौशिक ने मुक्तिधाम के जीर्णोद्धार और वहां पक्का सड़क निर्माण का आश्वासन भी दिया था। उस मद से निर्माण कार्य के लिए निगम कोष में राशि भी आ चुकी है। बावजूद जीर्णोद्धार और सड़क का निर्माण कार्य अब तक नहीं हो पाया है। जिसको देखते हुए भी वार्डवासी नारा हैं।

निगम प्रशासन वार्डवासियों को गुमराह करके और अंधेरे में रखकर अपना उल्लू सीधा कर रही है। नाराजगी का दौर अभी थमा भी नहीं था कि निगम प्रशासन ने वार्डवासियों को फिर से अंधेरे में रखकर कोरोना संक्रमित मरीजों का अंतिम संस्कार शुरू कर दिया। पुराने वादाखिलाफी को लेकर क्षेत्र के लोग भड़क उठे और उन्होंने विरोध करने की ठान ली।

अभी भी निगम प्रशासन वार्डवासियों को गुमराह करके और अंधेरे में रखकर अंतिम संस्कार के लिए उसी मुक्तिधाम का उपयोग कर रही है। निगम की इस वादाखिलाफी से क्षेत्र की जनता का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। यदि जल्द ही निर्माण कार्य शुरू नहीं किया गया तो वार्डवासियों का गुस्सा फूट सकता है। गोकुल नगर मुक्तिधाम अभी भी अपने जीर्णोद्धार की बाट जोह रहा है। पार्षद गगन ने कहा है कि अब या तो निगम प्रशासन अपना वादा पूरा करते हुए उक्त मुक्तिधाम का जीर्णोद्धार करे नहीं तो यहां कोरोना मरीजों का दाह संस्कार बंद करें। ज्ञापन सौंपने के दौरान नगर निगम नेता प्रतिपक्ष किशुन यदु, वार्ड पार्षद गगन आईच, अखिलेश गुप्ता गुड्डू, किशोर माहेश्वरी, सोनू जैन व संजय मिश्रा सहित वार्डवासी उपस्थित थे।

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button