छत्तीसगढ़राजनांदगांव जिला

शहीद जगतराम को नम आखों से ग्रामीणों ने दी विदाई

राजनांदगांव। बीजापुर के तर्रेम में रविवार को हुए नक्सली हमले में आलीखूंटा का जगतराम कंवर शहीद हो गया। सोमवार की शाम चार बजे जैसे ही शहीद जगतराम का पार्थिव शरीर उनके गृहग्राम आलीखूंटा पहुंचा। माहौल गमगीन हो गया। तिरंगे से लिपटा जगतराम कंवर के पार्थिक शरीर को देख ग्रामीणों की आंखें नम हो गई। स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। शहीद की पत्नी, मां और बेटी लिपट कर रोने लगी। शहीद जगतराम को कंधा देने पूरा गांव पहुंच गया। अंतिम यात्रा में शहीद जगतराम अमर रहे, भारत माता की जय के नारे लगते रहे। शहीद की बूढ़ी मां, पत्नी और बेटियों के आंसू रुक ही नहीं पाए। राजनांदगांव जिले के प्रभारी मंत्री मो. अकबर, सांसद संतोष पांडे, पूर्व सांसद मधुसूदन यादव, अभिषेक सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधि भी शहीद की अंतिम यात्रा में पहुंचे और कंधा भी दिया।

बेसब्री से ग्रामीण कर रहे थे इंतजार वीर सपूत की एक झलक पाने ग्रामीण बेताब थे। ग्रामीण बेसब्री से पार्थिव शरीर का इंतजार कर रहे थे। कोरोना महामारी के बाद भी लोगों के अंदर देशभक्ति का आलम यह था कि बड़ी संख्या में शव यात्रा के साथ पैदल चली। बता दें कि शनिवार को बीजापुर में हुए नक्सली हमले में जगतराम शहीद हो गया। शहादत की खबर मिलते ही गांव और घर में मातम का माहौल पसर गया। जगतराम ने 2013 आर्म्स फोर्स ज्वाइन की थी। इसके बाद एसटीएफ में चले गए थे।

पार्थिव शरीर को देख बिलख पड़ा पूरा गांव सोमवार शाम करीब चार बजे एसटीएफ जवानों की टीम शहीद के पार्थिव शरीर को लेकर आलीखूंटा पहुंची। शहीद के शव गांव पहुंचते ही ग्रामीण सड़क पर दौड़ पड़े। पुलिस वाहन से शहीद का पार्थिव शरीर को उतारकर घर के बाहर रखा गया। इस दौरान मां, पत्नी व बेटियों की चित्कार देखकर ग्रामीणों की आंखें नम हो गईं। इसके बाद युवा व ग्रामीणों ने रास्तेभर अमर शहीद जगतराम कंवर के सम्मान में नारे लगाते रहे। शहीद को मुखाग्नि उसके 17 वर्ष बेटे दुर्गेश कंवर ने दी। शहीद जगतराम के दो बेटी व एक बेटा है।

एक-एक कर पहुंचने लगे जनप्रतिनिधि दोपहर दो बजे से जनप्रतिनिधियों के पहुंचने का सिलसिला शहीद के गृह ग्राम में शुरू हो गया था। सांसद संतोष पांडे के बाद डोंगरगढ़ विधायक भुनेश्वर बघेल, इसके बाद पूर्व सांसद अभिषेक सिंह भी आलीखूटा पहुंचे। कुछ देर बाद डोंगरगांव विधायक दलेश्वर साहू, खुज्जी विधायक छन्नाी साहू, मानपुर विधायक इंद्रशाह मंडावी, जिले के प्रभारी मंत्री मो. अकबर, भाजपा जिलाध्यक्ष मधुसूदन यादव, जिला पंचायत गीता साहू, कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा, पुलिस अधीक्षक डी. श्रवण, जिपं सीइओ अजीत बसंत सहित अन्य जनप्रतिनिधि पहुंचे। गार्ड आफ आनर देकर शहीद जगतराम को अंतिम विदाई दी गई।

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button