देश

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों का ताबड़तोड़ एनकाउंटर जारी, पंपोर में LeT के 3 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों का ताबड़तोड़ एनकाउंटर जारी है. पुलवामा में आतंकियों को ढेर करने के बाद अब सुरक्षाबलों ने पंपोर में भी अपना ऑपरेशन जारी रखा है. खबर है कि मुठभेड़ में LeT के तीन आतंकियों को मार गिराया गया है. इस लिस्ट में  एलइटी का टॉप कमांडर उमर मुश्ताक और शाहिद खुर्शीद शामिल है.

सुरक्षाबलों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में पांच में से तीन आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया गया है. पंपोर में भी जिन आतंकियों का सफाया किया गया है, वो सभी ‘सिविलियन किलिंग’ में शामिल थे. उमर मुश्ताक की बात करें तो उसने तो दो पुलिस अधिकारियों की हत्या की थी. वहीं शाहिद खुर्शीद ने आम नागरिकों को अपना निशाना बनाया था. अब बदला लेते हुए दोनों को ढेर कर दिया गया है.

जांच के दौरान पता चला है कि आम नागरिकों की हत्या करने के बाद शाहिद खुर्शीद और शाहिर बशीर पुलवामा भाग गए थे, वहीं उमर मुख्तार ने शोपियां का रुख किया था. लेकिन सुरक्षाबलों ने सभी इलाकों में अपने ऑपरेशन को तेज किया और एक-एक कर सभी दहशतगर्दों को मौत के घाट उतार दिया.

इन ऑपरेशन के बारे में DIG विवेक गुप्ता ने कहा है कि इन्हें करने में काफी समय लगता है. इन आतंकियों के पीछे पिछले दो महीने से हम पड़े हैं. कुछ घटनाएं ऐसी होती हैं जहां पर हम उन आतंकियों से संपर्क साध पाते हैं. लेकिन कई मौकों पर इन दहशतगर्दों को जंगलों में छिपने का मौका मिल जाता है. इन आतंकियों को लोकल सपोर्ट नहीं मिल रहा है, लेकिन कुछ लोग जरूरी चीजें पहुंचा रहे हैं. हमारी सभी पर पैनी नजर है.

वहीं IGP कश्मीर ने भी जानकारी दी है कि घाटी में हुईं सिविलियन किलिंग के बाद से कुल 9 एनकाउंटर हो चुके हैं. इन मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 13 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है. इसमें में भी तीन आतंकियों को तो सिर्फ 24 घंटे के भीतर मार दिया गया है. 

जानकारी के लिए बता दें कि एक तरफ अगर घाटी में आतंकियों का सफाया जारी है तो वहीं दूसरी तरफ केंद्र सरकार द्वारा लगातार बैठकों का दौर किया जा रहा है. कुछ दिन पहले ही पीएम नरेंद्र मोदी की राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल संग मीटिंग हो चुकी है, इससे पहले गृह मंत्रालय ने भी कश्मीर स्थिति पर बैठक बुलाई थी. ऐसे में सरकार और सुरक्षाबल दोनों सक्रिय नजर आ रहे हैं और आतंकियों का काउंटडाउन शुरू हो चुका है.

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button