छत्तीसगढ़

तीसरी किस्त ने किसानों को दी राहत, बाजार में रौनक

धान की कटाई और मिंजाई में लगे अन्नदाताओं को ऐन धनतेरस पर्व से पहले राज्य सरकार ने राजीव गांधी न्याय योजना की तीसरी किश्त जारी कर दी है। तीसरी किश्त की यह राशि किसानों को दीपावली पर्व से पहले काफी राहत दी है। क्योंकि वर्तमान में किसान अपने फसल की कटाई और मिंजाई में व्यस्त है। कुछ किसान समर्थन मूल्य पर धान खरीदी शुरू नहीं होने के कारण मंडियों में अपनी उपज बेच रहे हैं। जिससे वो दिवाली मना सकें। इधर सोमवार को राज्य सरकार ने जिल के एक लाख 86 हजार 474 अन्नादाताओं को राजीव गांधी न्याय योजना की तीसरी किश्त करीब 123 करोड़ 89 लाख 96 हजार रूपये का भुगतान बैंक खातों के माध्यम से किया है। यही नहीं किसानों की सुविधा के लिए प्रशासन ने सहकारी बैंक के साथ अन्य सभी बैंकों के एटीएम में पर्याप्त राशि भी डलवा दी है, ताकि ऐन त्योहारी सीजन में अन्नादाताओं को किसी तरह की दिक्कत ना हो।

इसको लेकर जिला सहकारी सहित अन्य बैंकों के एटीएम भी उपभोक्ताओं की भीड़ देखने को मिली। लीड बैंक के प्रबंधक अजय त्रिपाठी ने कहा कि त्योहारी सीजन को देखते हुए सभी बैंकों के एटीएम में पर्याप्त कैश डला दी गई है, ताकि छुट्टियों में भी ग्राहकों को लेन-देन में किसी तरह की परेशानी ना हो। सोमवार को जिला सहकारी बैंक में ही राजीव गांधी न्याय योजना की राशि आने के बाद एटीएम में किसानों की भीड़ जमा हो गई, जो देर शाम तक बनी रही। राजीव गांधी न्याय योजना की तीसरी किश्त किसानों के बैंक खातों में जमा हो गई है। सोमवार को राशि जमा होने का मैसेज आते ही किसान बैंक पहुंच गए। इस बार प्रशासन और जिला सहकारी बैंक ने त्योहारी सीजन में कोरोना प्रोटोकाल का पालन करते हुए एटीएम में पर्याप्त राशि डलवा दी। इसके कारण जिला सहकारी बैंक के एटीएम में दोपहर बाद किसान सहित अन्य ग्राहकों की भीड़ देखने को मिली।

अन्नादाताओं के साथ आम ग्राहकों को भी अब बैंक जाने की जरूरत नहीं है। सभी बैंकों ने दीपावली पर्व को देखते हुए एटीएम में पर्याप्त राशि जमा करा दी है, ताकि उपभोक्ताओं को लेन-देन में किसी तरह की परेशानी ना हो। इसके चलते ही सोमवार को बैंकों के ज्यादा एटीएम में ग्राहकों की भीड; देखने को मिली। शाम तक एटीएम में लोगों की भीड; दिखी। लीड बैंक के प्रबंधक अजय त्रिपाठी ने कहा कि दीपावली पर्व से पहले एटीएम को चेक कर कैश डलवाएंगे, ताकि छुट्टी के दिनों में ग्राहकों को परेशानी ना हो।

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button