छत्तीसगढ़राजनांदगांव जिला

स्कूली विद्यार्थियों में टीका लगवाने उत्साह,232 स्कूलों में टीकाकरण केंद्र बनाया गया


राजनांदगांव (कडुवाघूंट)। कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की संभावनाओं के बीच केंद्र शासन के निर्देश पर आज 15 से 18 वर्ष आयु सीमा वाले किशोरों के टीकाकरण की शुरुआत की गई है। राजनांदगांव शहर के चार बड़े स्कूलों सहित जिले के 232 स्कूलों में टीकाकरण केंद्र बनाकर स्कूली विद्यार्थियों का टीकाकरण किया जा रहा है। स्कूलों में बच्चों ने अपना टीकाकरण करा कर अन्य लोगों से भी कोरोना से बचाव के लिए टीका लगाने की अपील की है।
कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रान के बढ़ते मामले और कोरोना की तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए केंद्र सरकार के निर्देश के बाद 15 से 18 वर्ष आयु सीमा वाले किशोरों और स्कूली विद्यार्थियों का टीकाकरण किए जाने की शुरुआत आज से की गई है। वहीं राजनांदगांव जिले में 1 लाख 18 हजार बालक- बालिकाओं का टीकाकरण किया जाना है, इसके लिए जिले भर में 232 स्कूलों में टीकाकरण केंद्र बनाया गया है, वहीं राजनांदगांव शहर के स्वामी आत्मानंद स्कूल, वेसलीन स्कूल, बक्शी स्कूल और महारानी लक्ष्मी बाई स्कूल में विद्यार्थियों को कोरोना से बचाओ के लिए टीका लगाया जा रहा है। इस दौरान स्कूली विद्यार्थियों ने उत्साह के साथ लाइन लगाकर अपना टीकाकरण करवाया है और अन्य लोगों को भी टीकाकरण करवाने संदेश दिया।


कोरोना की तीसरी लहर को लेकर माना जा रहा है कि इसका असर बच्चों पर ज्यादा होगा, इसी के तहत सरकार भी बच्चों की सुरक्षा को लेकर गंभीर है और अब 15 से 18 वर्ष आयु सीमा वाले किशोरों के लिए टीकाकरण किए जाने की शुरुआत कर दी गई है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अधिकारी गिरीश कुर्रे ने कहा कि टीकाकरण के पहले दिन ही लगभग 35 हजार स्कूली बच्चों का टीकाकरण करने का लक्ष्य रखा गया है। वहीं राजनांदगांव एसडीएम अरूण वर्मा ने कहा कि राजनांदगांव तहसील में 20 हजार बच्चों का टीकाकरण किया जाना है। एसडीएम ने कहा कि सभी वैक्सीनेशन सेंटर में डॉक्टर और एंबुलेंस की व्यवस्था रखी गई है।
कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन को लेकर शासन-प्रशासन पहले ही अलर्ट पर है, ऐसे में ज्यादा से ज्यादा लोगों का टीकाकरण करा करा कर उन्होंने कोरोना से सुरक्षित रखने की कवायद की जा रही है। टीकाकरण को ही एकमात्र कोरोना से बचाव का उपाय माना गया है इसके अलावा कोरोना प्रोटोकाल का पालन करने भी लोगों को हिदायत दी जा रही है। ऐसे में 15 से 18 वर्ष तक की आयु के लोगों को भी कोरोना की तीसरी लहर से पूर्व ही जल्द से जल्द टीकाकरण किया जा रहा है ताकि कोरोना के नए वेरिएंट से उन्हें सुरक्षित रखा जाए। यही वजह है कि जिले के 232 स्कूलों को टीकाकरण केंद्र बनाकर स्कूली बच्चों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है।

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button