छत्तीसगढ़

कांकेर में नक्सली बनकर डकैती की कोशिश, 3 आरोपियों को ग्रामीणों ने पकड़ा, 2 फरार

 छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में नक्सली बनकर घर मे डकैती करने के लिए घुसे तीन फर्जी नक्सलियों को ग्रामीणों ने धर दबोचा और पुलिस के हवाले कर दिया है। वहीं दो आरोपित भाग निकलने में कामयाब हो गए। पकड़े गए आरोपितों से ग्रामीणों ने पूछताछ की तो मामला स्पष्ट हुआ कि नक्सली नहीं अपराधी हैं।

कोडेकुर्से थानाक्षेत्र के गुरदाटोला में रविवार-सोमवार की दरमियानी रात करीब 2 बजे ग्रामीण चमरुराम के घर मे 5 लोग जबरन घुस गए और खुद को नक्सली बताकर पैसे की मांग करने लगे। फर्जी नक्सलियों ने अपने साथ कुछ हथियार भी रखे थे, लेकिन उनकी गतिविधियों को देखकर चमरुराम के परिवार को शक हुआ और उन्होंने हिम्मत करके फर्जी नक्सलियों का विरोध किया। जिसके बाद शोरगुल सुनकर आसपास के लोग भी इकट्ठा हो गए, खुद को फंसता देख फर्जी नक्सलियों ने भागने की कोशिश की, जिनमे से तीन आरोपितो को ग्रामीणों ने पकड़ लिया, जबकि 2 आरोपित भागने में कामयाब हो गए।

पकड़े गए आरोपियों की ग्रामीणों ने पिटाई भी कर दी। जिससे उन्हें चोट भी आई है। जिले में नक्सलियों के नाम पर लूट या दहशत फैलाने का यह पहला मामला नही है, इसके पहले भी फर्जी नक्सली बनकर इस तरह की वारदात को अंजाम दिया जा चुका है। गौरतलब है कि नरहरपुर क्षेत्र के अंदरूनी क्षेत्रों में नक्सली घटनाएं होती रहती है। सड़क निर्माण के दौरान वाहनों में आग लगाने से लेकर काम कराने वाले ठेकादारों के अपहरण की घटनाएं हो चुकी हैं। हालांकि फोर्स के कैंप स्थापित होने से नक्सली घटनाओं में कुछ कमी आई है।

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button