देश

LG ने सीएम केजरीवाल की सिंगापुर यात्रा से जुड़ी फाइल को खारिज किया, कहा- ये मेयर से जुड़ा सम्मेलन है

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सिंगापुर यात्रा से जुड़ी फाइल को ख़ारिज कर दिया है. उपराज्यपाल ने कहा मेयर के सम्मेलन में भाग लेना मुख्यमंत्री के लिए उपयुक्त नहीं है.

इस बीच दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि ओछी राजनीति के तहत अरविंद केजरीवाल को सिंगापुर जाने नहीं दिया जा रहा. उन्होंने कहा कि विदेश मंत्रालय से मुख्यमंत्री पॉलिटिकल क्लीयरेंस मांगेंगे. हमें पूरी उम्मीद है कि अनुमति मिल जाएगी.

सीएम केजरीवाल का क्या कहना है?

इससे पहले सीएम केजरीवाल ने भी सिंगापुर दौरे को लेकर आ रही अड़चनों पर कहा था कि मैं कोई अपराधी नहीं हूं, मैं एक मुख्यमंत्री और देश का एक स्वतंत्र नागरिक हूं. मुझे सिंगापुर जाने से रोकने का कोई कानूनी आधार नहीं है, इसलिए इसके पीछे कोई राजनीतिक कारण प्रतीत होता है.

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने कहा कि मैं एक निर्वाचित विधायक हूं. मुझे समझ नहीं आ रहा है कि मुझे (क्यों रोका जा रहा है. सिंगापुर सरकार ने मुझे दिल्ली मॉडल- स्वास्थ्य और स्कूलों में सर्विसेज की ग्रोथ के बारे में बताने के लिए बुलाया है. इससे देश को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बढ़ावा मिलेगा.

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button