छत्तीसगढ़

सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ के खिलाफ इंदौर में प्रदर्शन, दिग्विजय सिंह ने कहा- कांग्रेस परिवार न डरा है, न झुका है

देश की राजधानी दिल्ली में कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी से नेशनल हेराल्ड मामले में गुरुवार को ईडी ने पूछताछ की. सोनिया गांधी से पूछताछ मामले को लेकर देशभर में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में आक्रोश है. मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में भी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. इसका नेतृत्व राज्य के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह और पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने किया. इस दौरान दिग्विजय सिंह ने कांग्रेसियों के साथ सड़क पर पैदल मार्च कर विरोध जताया. वहीं इंदौर स्थित ईडी के दफ्तर पहुंचकर जमकर नारेबाजी की.

क्या बोले दिग्विजय सिंह

इंदौर में पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने विरोध जताते हुए कहा कि पूरी बीजेपी सरकार मोदी-शाह की योजना के अंतर्गत कांग्रेस के उस परिवार का उत्पीड़न करने में लगी हुई है, जिस परिवार ने आजादी की लड़ाई में गिरफ्तारियां दी हैं. गांधी परिवार ने 5 से 10 साल तक जेल भी काटा, वहीं देश के दो भूतपूर्व प्रधानमंत्रियों ने देश के लिए शहादत दे दी. ये वो परिवार है जो न डरा है ना झुका है. इसलिए हम सब लोग उनके लिए खड़े हैं और जी जान से उनका साथ देंगे.

महंगाई के मुद्दे पर क्या आरोप लगाया

वहीं खाद्य वस्तुओं पर बढ़ाए गए जीएसटी को लेकर दिग्विजय सिंह ने कहा कि रोजी पर जीएसटी, रोटी पर जीएसटी और किराएदार पर जीएसटी मकान मालिक पर जीएसटी हुआ. उन्होंने तंज कसते हुआ कहा कि अब केवल हवा पर जीएसटी बाकी है. 

प्रदर्शन के दौरान दिग्विजय सिंह के बेटे और कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह ने कहा कि एक बार फिर मोदी और अमित शाह जी डर के कारण ईडी को आगे कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मैं मानता हूं सोनिया गांधी पूरे देश में और विश्व में महिला शक्ति की प्रतीक हैं. वो एकमात्र ऐसी महिला शख्स हैं जिन्होंने स्वयं प्रधानमंत्री का पद त्याग दिया था. देश में कोई ऐसा व्यक्ति नहीं है जिसने ऐसा किया हो. पूरी कांग्रेस उनके साथ खड़ी है. उन्होंने कहा कि वर्तमान में देश में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी को छिपाने के लिए बीजेपी आज यह सब कर रही है. उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि जिससे बीजेपी डरती है उनके ऊपर ईडी और आयकर विभाग से कार्रवाई करवाती है.

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button