क्राइमछत्तीसगढ़सूरजपुर जिला

मदरसा में छात्रा की आत्महत्या के मामले में दो मौलाना को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मदरसे में मिली थी नाबालिग की लाश दरअसल सोमवार को सूरजपुर के भवराही गांव के मदरसे में नाबालिग छात्रा का शव मिला था। इसके बाद परिजनों ने मदरसे में पढ़ा रहे दो मौलानाओं के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए। परिजनों का कहना था कि नाबालिग के साथ दुष्कर्म हुआ है और उसके बाद हत्या करके उसे फांसी पर लटका दिया गया। पुलिस इस पूरे मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की बात कही थी। इधर इस मामले को लेकर दिन भर जिला अस्पताल में गहमागहमी देखने को मिली थी। इसके बाद शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया गया है। फिर परिजन शव को लेकर मध्य प्रदेश के सिंगरौली रवाना हो गए। अब पुलिस ने इस मामले में दोनों मौलानाओं को गिरफ्तार कर लिया है।

सूरजपुर। जिले के बसदेई चौकी क्षेत्र के भवराही गांव स्थित कन्या मदरसा जामिया गुलशन ए फातिमा मदरसा में अलिमा की पढ़ाई कर रही 15 वर्षीय छात्रा की आत्महत्या के मामले में बसदेई पुलिस चौकी ने मदरसा में पढ़ाने वाले मौलाना मोहम्मद शरीफ एवं मौलाना मोहम्मद ताहिर के खिलाफ जुर्म दर्ज किया है। मामले में दोनों आरोपितों को गिरफ्तार भी कर लिया है। घटना के बाद से मृत छात्रा के पिता दोनों मौलानाओं पर गंभीर आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग कर रहे थे।

भैयाथान ब्लाक के ग्राम भवराही में संचालित कन्या मदरसा जामिया गुलशन ए फातिमा मदरसा के एक कमरे में 26 सितंबर को सुबह छात्रा सुहाना फातिमा उर्फ सुहाना खातून (15) का शव फांसी पर लटकता मिला । छात्रा मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिला के बैढ़न थाना क्षेत्र के ग्राम गोभा की रहने वाली थी। वह मदरसा में दो साल से छोटी बहन फरहाना खातून के साथ अलिमा की पढ़ाई कर रही थी । सूचना मिलने पर मध्य प्रदेश से पहुंचे मृत छात्रा के स्वजन ने जमकर हंगामा मचाते हुए हत्या करने का आरोप लगाया। साथ ही निष्पक्ष जांच की मांग की थी।

मृतक छात्रा के पिता शहजाद बेग की मांग पर शव का पोस्टमार्टम जिला चिकित्सालय में कार्यपालिक मजिस्ट्रेट हिना टंडन की मौजूदगी में वीडियोग्राफी के साथ मंगलवार को हुआ था। वहीं, छात्रा के पिता ने कोतवाली थाना में शिकायत दर्ज कराई कि मदरसा प्रताड़ित किए जाने के कारण सुहाना ने आत्महत्या की है। इसके बाद कोतवाली थाना के अंतर्गत आने वाली बसदेई पुलिस चौकी ने मदरसा में पढ़ाने वाले मौलाना मोहम्मद शरीफ (24) निवासी ग्राम गोभा थाना बैढ़न जिला सिंगरौली मध्य प्रदेश और मौलाना मोहम्मद ताहिर (27) निवासी न्यू एरिया हुसैनपुर जिला पीलीभीत उत्तर प्रदेश के विरुद्ध धारा 306, 34 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर गिरफ्तार कर लिया है।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button