छत्तीसगढ़

नारायणपुर : 10 मई से 10 जून तक आयोजित होगा समर कैंप

शासकीय कन्या शिक्षा आवासीय परिसर गरांजी का कलेक्टर ने किया निरीक्षण
समुचित व्यवस्था करने के दिये निर्देश

कलेक्टर अजीत वसन्त ने आज नारायणपुर में स्थित शासकीय कन्या शिक्षा आवासीय परिसर गरांजी का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होने इस शिक्षा परिसर में आगामी 10 मई से 10 जून तक चलने वाले समर कैंप की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस संबंध में उन्होने परिसर स्थित भवन के सभी फ्लोर पर बच्चों के ठहरने और अन्य व्यवस्थाओं के लिए समुचित व्यवस्था करने के आवश्यक दिशा निर्देश दिये। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी देवेश कुमार ध्रुव, जिला शिक्षा अधिकारी राजेन्द्र झा, कार्यपालन अभियंता अजय चौधरी सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।
कलेक्टर अजीत वसन्त ने कहा कि समर कैंप के दौरान बच्चों को सभी आवश्यक सुविधाएं मिलना सुनिश्चित करें। इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी राजेन्द्र झा ने बताया कि कलेक्टर के निर्देश आयोजित होने वाले इस समर कैंप में जिले विभिन्न विद्यालयों 8वीं कक्षा के टापर एक छात्र एवं एक छात्रा को शामिल होने के लिए बुलाया जाएगा। उनके लिए इस समर कैंप में शैक्षणिक एवं बौद्धिक विकास के लिए अलग अलग गतिविधियों का संचालन किया जाएगा। इसके अलावा सांस्कृतिक गतिविधियां भी संचालित की जाएंगी। इस समर कैंप में हिस्सा लेने वाले छात्र छात्राओं को गणित विज्ञान एवं अंग्रेजी को अत्यंत सरल और सहज तरीके से सिखाया जाएगा। इसके साथ ही बच्चों को उनके अभिरूचि के अनुरूप पंेटिंग, नृत्य सहित अन्य गतिविधियां भी आयोजित होंगी। यह समर कैंप प्रातः 6 बजे से सायं 7 बजे तक संचालित होगा।
निरीक्षण के दौरान कलेक्टर अजीत वसन्त एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी देवेश कुमार ध्रुव ने छात्राओं से बातचीत भी की। छात्राओं ने अपनी अभिरूचि और अन्य शैक्षणिक गतिविधियों से उन्हे अवगत कराया। छात्राओं की मांग पर खेल मैदान बनाने के निर्देश दिये गये। इस परिसर में तैयार किये जा रहे जिला ग्रंथालय भवन का भी निरीक्षण किया। उन्होने इसे शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि यहां विभिन्न परीक्षा प्रतियोगिताओं में शामिल होने वाले छात्रों के लिए पर्याप्त संख्या में पुस्तके भी रखी जाएंगी। बताया गया कि यह लाईब्रेरी वाईफाई सहित अन्य सभी सुविधाओं से युक्त रहेगी और 24सौं घंटे खुले रहेंगी। आमजन भी इस गं्रथालय का उपयोग कर सकेंगे। क्रीडा परिसर स्थित नारायणपुर ग्रंथालय का भी उन्होने निरीक्षण किया और इसकी आवश्यक व्यवस्थाओ को पूरा करने के निर्देश दिये। बताया गया कि यह ग्रंथालय सुबह 10 बजे से सायं 5.30 बजे तक खुला रहता है। कलेक्टर ने यहां के कुछ छात्रांे द्वारा इसके समय में बदलाव लाने की मांग पर भी विचार करते हुए भविष्य में इसे और अधिक समय तक खुला रखने की बात कही। 

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button