छत्तीसगढ़राजनांदगांव जिला

राजनांदगांव : छत्तीसगढ़ी परंपरा को एक नई दिशा और पहचान मिली है : तरूण सिन्हा

राजनांदगांव। खुज्जी विधानसभा क्षेत्र ग्राम पंचायत रतनभाठ में राजीव युवा मितान द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कांग्रेस नेता तरूण सिन्हा ने अपने उद्बोधन में कहा-मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जो कार्य किया है, उससे छत्तीसगढ़ी परंपरा को एक नई दिशा और पहचान मिली है। लोगों को इस सरकार से अपनत्व की अनुभूति होती है।
छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेल के आयोजन में शामिल होने ग्राम रतनभांठा पहुंचने पर युवाओं और वरिष्ठ ग्रामीणों ने श्री सिन्हा का स्वागत किया। श्री सिन्हा ने स्पर्धा का शुभारंभ किया। उन्होंने खिलाड़ियों के प्रदर्शन की जमकर सराहना की और राजीव युवा मितान क्लब के पदाधिकारियों की प्रशंसा की।
छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार की मंशा और योजनाओं को लेकर कांग्रेस नेता तरुण सिन्हा ने कहा कि-राजीव युवा मितान द्वारा पूरे प्रदेश में पारंपरिक खेलों का आयोजन हो रहा है। माताओं-बहनों समेत सभी वर्ग के लोग इसमें हिस्सा ले रहे हैं। ऐसे आयोजनों से न सिर्फ छत्तीसगढ़ की संस्कृति और परंपरा सहेजी जा रही है, बल्कि लोगों में अपनत्व की भावना भी जीवंत हो रही है। इसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बड़ा योगदान है।
श्री सिन्हा ने कहा कि-रतनभाट एक ऐसा गांव है जहां हिंदू, मुस्लिम, ओबीसी और दलित सभी मिलकर एक साथ रहते हैं। आज के माहौल में कुछ लोग सांप्रदायिक बातें करते हैं, लेकिन इस गांव को सांप्रदायिकता छू भी नहीं पाई है। यहां लोगों के बीच आत्मीयता है। श्री सिन्हा ने ग्रामवासियों एवं आयोजक समिति को धन्यवाद ज्ञापित किया। इस कार्यक्रम में प्रमुख रूप से रतन भाट के सरपंच अब्दुल मियां खान, कांग्रेस नेता मोहसिन खान, विधायक प्रतिनिधि सोनू खान, कांग्रेस नेता शारदा प्रसाद मिश्रा सहित गांव के सभी पंच व सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित रहे।

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button