देशप्रदेश

तीन साल से एक ही जगह पर जमे पुलिस अफसर हटाए जाएंगे, गृह विभाग तैयार कर रहा सूची

एक ही पद पर तीन साल से जमे आईपीएस अफसरों को हटाकर नई तैनाती देने की तैयारी है। इस साल रिटायर होने वाले अफसरों को फील्ड से हटाकर दूसरी इकाइयों में भेजा जाएगा। गृह विभाग में इसकी तैयारी शुरू हो गई है।

सूत्रों का कहना है कि तीन साल से एक ही पद पर जमे अफसरों को हटाने के लिए शीर्ष स्तर से निर्देश दिए गए हैं। अधिकारी पीएसी में हो या अन्य इकाई में तैनात हो, उसे नई तैनाती देने के लिए गृह विभाग ने मंथन शुरू कर दिया है। ऐसे अफसरों की सूची तैयार की जा रही है। ऐसे अधिकारियों की संख्या 50 से अधिक बताई जा रही है। इसके साथ ही इस साल रिटायर होने वाले अधिकारियों को भी दूसरी इकाइयों में भेजने की तैयारी हो रही है।

चार रेंज के आईजी इस साल हो रहे रिटायर
इस साल रिटायर होने वाले अफसरों में चार रेंज के आईजी भी शामिल हैं। इनमें बरेली के आईजी राजेश पांडेय, मिर्जापुर के आईजी पीयूष श्रीवास्तव, बस्ती के आईजी अनिल कुमार राय और झांसी के आईजी सुभाष सिंह बघेल शामिल हैं। एसपी या डीआईजी रैंक में ऐसा कोई अफसर नहीं है जो 2021 में रिटायर हो रहा हो। वाराणसी और आगरा रेंज में भी नए आईजी की तैनाती होगी। क्योंकि इन दोनों रेंज में तैनात आईजी एडीजी के पदों पर प्रोन्नति पा चुके हैं।

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button