छत्तीसगढ़राजनांदगांव जिला

निःशुल्क कोविड केयर सेंटर का महापौर ने किया अवलोकन इस पुनीत कार्य के लिये प्रेस क्लब का साधुवाद

राजनांदगांव 7 अपै्रल। कोरोना संक्रमण के कारण मरीजोें की संख्या में लगातार हो रही वृद्धि को ध्यान में रखते हुये राजनांदगांव प्रेस क्लब द्वारा कोविड केयर सेन्टर प्रारंभ करने का निर्णय लिया और प्रेस क्लब में 7 अपै्रल बुधवार से कोविड सेन्टर प्रारंभ किया जा रहा है।
प्रेस क्लब द्वारा प्रारंभ किये जा रहे कोविड केयर सेन्टर का महापौर श्रीमती हेमा सुदेश देशमुख ने अवलोकन किया और प्रसन्ता जाहिर कर कोविड सेन्टर के संबंध में जानकारी ली। प्रेस क्लब के सदस्यों ने बताया कि 30 बिस्तर का कोविड केअर सेंटर प्रारंभ किया जा रहा है इस 30 बिस्तर वाले कोविड केयर सेंटर मेे-सिम्प्टोमेटिक मरीजो को जिन्हें देख-रेख की जरूरत होगी उन्हें रखा जाएगा। क्लब की ओर से उन्हें सुबह की चाय ,नाश्ता दोपहर का भोजन शाम की चाय-बिस्किट व रात्रि का भोजन निःशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा। इसके अलावा भाप मशीन, ऑक्सी मीटर भी उपलब्ध रहेगा। 24 घंटे 2 नर्स व 1 डॉक्टर भी देखभाल के लिए उपलब्ध रहेंगे।
अवलोकन के दौरान महापौर श्रीमती देशमुख ने कोविड सेन्टर में प्रतिदिन साफ सफाई, विद्युत व्यवस्था, सेनेटाईजेंशन के अलावा अन्य आवश्यक व्यवस्था मुहैया कराने का आश्वासन दिया और प्रेस क्लब के हैण्ड पंप में तत्काल सबमर्सिबल पंप लगाने जल विभाग के प्रभारी अधिकारी को निर्देशित किये। उन्होेंने इस विषम परिस्थिति में प्रेस क्लब द्वारा कोविड केयर सेन्टर खोलकर सहयोग करने पर प्रेस क्लब को साधुवाद देते हुये कहा कि यह एक अच्छी पहल है और पूरे छत्तीसगढ में प्रेस क्लब राजनांदगांव ने एक मिसाल कायम की है। अवलोकन के समय नेता प्रतिपक्ष श्री किशुन यदु, जल विभाग के प्रभारी सदस्य श्री सतीश मसीह सहित प्रेस क्लब के उदय मिश्रा, बसंत शर्मा, अजय सोनी, विक्रम बाजपेयी सहित अन्य उपस्थित थे।

संपत्तिकर का भुगतान 30 अपै्रल तक कर छुट का लाभ लेने आयुक्त ने की अपील

राजनांदगांव 7 अपै्रल। नगर निगम द्वारा वित्तीय वर्ष की समाप्ति अर्थात 31 मार्च तक करो का भुगतान करने पर किसी प्रकार का अधिभार नहीं लिया जाता है। चुकि कोरोना वायरस संक्रमण पुनः बढ रहा है जिसे ध्यान में रखते हुये नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग द्वारा दिनांक 6 अपै्रल 2021 को आदेश जारी कर इस माह की विशेष छुट के तहत 30 अपै्रल 2021 तक संपत्तिकर का भुगतान करने पर अधिभार नहीं लगने छुट प्रदान की गई है।
उक्ताशय की जानकारी देते हुये नगर निगम आयुक्त डॉ. आशुतोष चतुर्वेदी ने बताया कि पुनः कोरोना वायरस संक्रमण बढ रहा है, जिससे ध्यान मंे रखते हुये इस विषम परिस्थति में नागरिकों को रियायत देने नगरीय प्रशासन विकास विभाग द्वारा 30 अपै्रल 2021 तक संपत्तिकर का भुगतान करने पर किसी प्रकार का अधिभार नही लेने के निर्देश प्राप्त हुये है। निर्देश के अनुक्रम में नगर निगम राजस्व कार्यालय में फिजीकल डिस्टेंिसंग का पालन करते हुये करों का भुगतान कराया जा रहा है। इसके अलावा राजस्व अमला द्वारा घर घर जाकर भी सम्पत्तिकर की वसूली की जावेंगी।
आयुक्त डॉ. चतुर्वेदी ने सभी करदाताआंे से अपने संपत्तिकर का भुगतान कर छुट का लाभ लेते हुये नगर विकास में सहयोग करने की अपील की है।

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button