देशराज्‍यसेहत - स्‍वास्‍थ्‍य

लगातार तीसरे दिन कोरोना के नए मामलों में कमी, 24 घंटे में मिले 3.57 लाख से ज्यादा नए मरीज

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के कहर से हाहाकार मचा है। कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी से देश की स्वास्थ्य प्रणाली चरमरा गई। देश भर के अस्पतालों में बेड, वेंटिलेटर, रेमडेसिविर और ऑक्सीजन की भारी किल्लत जारी है। सैकड़ों लोग बिना इलाज के ही दम तोड़ रहे हैं। वहीं श्मशान घाटों पर शवों के अंतिम संस्कार के लिए कई घंटों का इंतजार करना पड़ रहा है। पिछले 24 घंटे में 3.57 लाख से ज्यादा नए कोरोना मरीज मिले हैं और 3,449 लोगों की मौत हो गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में बीते 24 घंटों में 3,57,229 नए कोरोना मरीज मिल हैं। इसके साथ ही देश में संक्रमित मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 2,02,82,833 हो गई है। वहीं बीते 24 घंटों में 3,449 लोगों की कोरोना से जान चली गई। इसके साथ कोविड से मरने वालों की संख्या 2,22,408 पहुंच गई।

संक्रमितों की संख्या दो करोड़ के पार
एक मई की तुलना में बीते तीन दिनों से नए कोरोना मरीजों की संख्या में गिरावट आई है। इसके साथ ही देश ने एक और अनचाहा रिकॉर्ड बना लिया है। भारत में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या दो करोड़ के पार पहुंच गई है। भारत अब दुनिया का दूसरा ऐसा देश है, जहां कोरोना के कुल मरीज दो करोड़ से ज्यादा हो गए हैं। संक्रमण की रफ्तार इतनी तेज है कि महज 137 दिन में मामले एक करोड़ से दो करोड़ के पार पहुंच गए। इससे पहले संक्रमितों की संख्या एक लाख से एक करोड़ तक पहुंचने में 360 दिन लगे थे। मतलब चार माह में कोरोना के मामले दो गुने हो गए।

Contact us 9399271717

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button